वीडियो : भोजपुरी साहित्य मंडल ने आयोजित की फूलों की होली, परंपराओं को बचाने की अपील ..

कहा कि होली परंपराओं का उत्सव है. रंगोत्सव में लोग आपसी वैमनस्यता भूल कर एक दूसरे को प्यार से गले लगाते हैं. होली की यह परंपरा कायम रहे इसके लिए भोजपुरी साहित्य मंडल लगातार प्रयासरत है. पारंपरिक फाग गायन तथा फूलों की होली से यह संदेश दिया गया कि अपनी संस्कृति को बचाए रखने के साथ-साथ रासायनिक रंगों का प्रयोग ना कर अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जाए.









- राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार त्रिवेदी के आवासीय परिसर स्थित मंदिर में आयोजित हुआ कार्यक्रम
- मौजूद रहे साहित्यकार, प्रबुद्धजन व आम लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भोजपुरी साहित्य मंडल के अध्यक्ष तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल कुमार त्रिवेदी के द्वारा उनके बक्सर नगर के यमुना चौक के समीप स्थित आवासीय परिसर में बने मंदिर में फूलों की होली खेली गई. इस दौरान पारंपरिक फाग गायन भी किया गया, जिसमें प्रख्यात कलाकारों चमन मिश्रा एवं पंकज मिश्रा तथा उनकी टीम ने अपनी प्रस्तुतियों से समा बांध दिया. 




मौके पर श्री त्रिवेदी ने कहा कि होली परंपराओं का उत्सव है. रंगोत्सव में लोग आपसी वैमनस्यता भूल कर एक दूसरे को प्यार से गले लगाते हैं. होली की यह परंपरा कायम रहे इसके लिए भोजपुरी साहित्य मंडल लगातार प्रयासरत है. पारंपरिक फाग गायन तथा फूलों की होली से यह संदेश दिया गया कि अपनी संस्कृति को बचाए रखने के साथ-साथ रासायनिक रंगों का प्रयोग ना कर अपने स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जाए.

मौके पर उपस्थित लोगों में साहित्यकार धन्नू लाल "प्रेमातुर", युवराज त्रिवेदी, डा०अरुण मोहन भारवि, श्री भगवान पांडेय "निराश" दीप नारायण सिंह, रमाकांत तिवारी, ईशान त्रिवेदी, दीपक वर्मा, नियामतुल्लाह फरीदी, श्रीधर शास्त्री, मुक्तेश्वर नाथ शास्त्री, शंकर जी वर्मा, अभिषेक वर्मा, विमलेश पाठक, राजेश महाराज, अमन तिवारी, रमेश वर्मा, शेखर चौधरी समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 















 














Post a Comment

0 Comments