काशी दास बाबा पूजा महोत्सव में हुआ शानदार बिरहा मुकाबला ..

कहा कि इस तरह के आयोजन के लिए आयोजन कर्ताओं तथा ग्राम वासियों का हार्दिक आभार है. ऐसे आयोजनों से हमारे सांस्कृतिक विरासत को सहेजने का प्रयास होता है. 




- इटाढ़ी प्रखण्ड के पिथनी में हुआ था आयोजन
- आयोजनकर्ताओं ने कहा, सांस्कृतिक विरासत को बचाने की कोशिश


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बाबा काशी दास पूजा महोत्सव का आयोजन इटाढ़ी प्रखंड के पिथनी गांव में किया गया. इस मौके पर बिरहा गायक का भी आयोजन किया गया कार्यक्रम. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ दिलशाद आलम, डॉ ज्ञान प्रकाश सिंह अमलेश कुमार मौजूद रहे इस दौरान बिरहा गायक परशुराम सिंह यादव अखिलेश यादव एवं लक्ष्मी प्रियदर्शी का शानदार मुकाबला देखने को मिला कार्यक्रम में मंच संचालन जयप्रकाश जिद्दी ने किया

 
आयोजनकर्ता चिलहर प्रखंड के मुखिया दिवाकर राय उर्फ टुनटुन सिंह कथा चिलहर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने कहा कि बिरहा गायन हमारी लोक संस्कृति का हिस्सा है. ऐसे में इस तरह के आयोजनों से संस्कृति को आगामी पीढ़ी के लिए जिंदा रखने का मौका मिलता है. मौके पर मुख्य अतिथि डॉ दिलशाद आलम ने कहा कि इस तरह के आयोजन के लिए आयोजन कर्ताओं तथा ग्राम वासियों का हार्दिक आभार है. ऐसे आयोजनों से हमारे सांस्कृतिक विरासत को सहेजने का प्रयास होता है. डॉ ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि आयोजन में भोजपुरी माटी की सुगंध देखने को मिली परंपराओं को बचाए रखने के लिए इस तरह के आयोजनों का काफी महत्व है. डॉ अमलेश कुमार ने भी आयोजनकर्ताओं को बधाई दी. मौके पर टन्नू यादव, राजेश यादव, विनोद यादव, धनजी यादव समेत कई लोग मौजूद रहे.








Post a Comment

0 Comments