बाज़ार पर चढ़ा होली का रंग, जाम के झाम में उलझा नगर ..

रंगो के त्‍योहार होली को लेकर जिले के विभिन्‍न बाजारों में चहल पहल काफी बढ़ गई है. होली के रंग में सराबोर जिला मुख्यालय डुमरांव नगर सहित इलाकाई बाजारों की दुकान पर खरीदारों की चहल-पहल बढ़ने के साथ ही जाम का झाम भी बढ़ गया है जिसके कारण पुलिसकर्मियों को काफी पसीना बहाना पड़ रहा है. 




- कपड़े, श्रृंगार प्रसाधन और पूजन सामग्रियों की खरीदारी को उमड़ी भीड़ 
- बक्सर तथा डुमरांव नगर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु बनाने में पुलिस बहा रही खूब पसीना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्‍सर : रंगो के त्‍योहार होली को लेकर जिले के विभिन्‍न बाजारों में चहल पहल काफी बढ़ गई है. होली के रंग में सराबोर जिला मुख्यालय डुमरांव नगर सहित इलाकाई बाजारों की दुकान पर खरीदारों की चहल-पहल बढ़ने के साथ ही जाम का झाम भी बढ़ गया है जिसके कारण पुलिसकर्मियों को काफी पसीना बहाना पड़ रहा है. नगर के रामरेखा घाट, मुनीब चौक, यमुना चौक, मेन रोड, पीपरपांती रोड जैसे इलाकों में पूरे दिन तथा देर शाम तक लोगों की चहल-पहल देखी जा सकती है. इसके अलावे डुमरांव नगर के गोला बाजार, पुराना भोजपुर, नवानगर, केसठ, बासुदेवा, सोनवर्षां कोरानसराय, चौगाई, मठिला एवं नया भोजपुर में सुबह से शाम तक इलाके के विभिन्‍न गांवो से खरीदारी करने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. सभी बाजारों में विभिन्‍न कार्टून कैरेक्टर के स्टीकर लगी रंग-बिरंगी पिचकारियों की दुकानें सज गई हैं. रंग एवं अबीर-गुलाल सहित पूजन व खाद्य सामग्रियो की दुकानों पर दूर दाराज के ग्रामीण इलाकों से खरीदारों की भीड़ उमडने लगी है. 






जिला मुख्यालय के बाजार में सभी इलाकों के साथ-साथ डुमरांव के गोला रोड, मेन रोड, सफाखाना रोड एवं कोरानसराय प्रमुख चौक पर जाम की समस्‍या आम लोगो के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है. डुमरांव नगर के व्‍यवसायी अजीत सिंह, कृष्ण मुरारी केसरी और राकेश सोनी ने बताया कि होली पर्व के लिए दुकानदारो को वर्षों से इंतजार रहता है. पिछले एक पखवाड़ा पहले से ही कपडे की दुकानों में न सिर्फ स्‍टॉक बढाया गया है, बल्कि ग्राहको की भीड़ को देखते हुए स्‍टॉफो की संख्‍या भी बढा दी गई है वहीं, जेनरल स्‍टोर के दुकानदार श्रीकांत जायसवाल और नंदजी प्रसाद ने बताया कि होली पर्व को लेकर श्रृंगार प्रसाधन एवं खाद्य साम‍ग्री की बिक्री खुब हो रही है वहीं, नगर के चर्चित महताब टेलर्स मास्‍टर मो. अनवर ने बताया कि पिछले एक माह पूर्व से ही सिलाई के लिए ग्राहको से कपडे लेने की प्रक्रिया बंद कर दी गई हैं. पूरा इलाका होली के रंग में सराबोर हो गया है. गंवई इलाको में पारंपरिक होली गीतो की धुन से पूरा इलाका गुंजायमान हो रहा है.




Post a Comment

0 Comments