वीडियो : लूट की सात बाइक, उन्नीस मोबाइल फ़ोन, भारी मात्रा में कारतूस व हथियारों के साथ आठ अपराधी गिरफ्तार ..

पूछताछ के क्रम में बताया कि इन लोगो का एक बड़ा गिरोह है तथा गिरोह के सदस्यों द्वारा बक्सर तथा आसपास के जिलों में लूट, चोरी तथा मोबाइल छीनने की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है, जिसमें आसपास के जिलों के अपराधकर्मी भी शामिल है.




- जिलेभर में लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे अपराध कर्मी
- गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर  : जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने जिलान्तर्गत विभिन्न थाना क्षेत्रों में लूट तथा छिनैती के मामलों में शामिल आठ अभियुक्तों को लूटी गई सात बाइक तथा मोबाइल फोन तथा भारी मात्रा में कारतूस कई पिस्टल, रिवाल्वर आदि बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि यह किसी और लूट की घटना को अंजाम देने ही वाले थे तब तक पुलिस के हत्थे चढ़ गये हालांकि गैंग के तीन सदस्य अभी फरार चल रहे हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है.

मामले में सोमवार को प्रेस वार्ता करते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि विगत दिनों में लूट व बाइक चोरी के कांडों में उत्तरोत्तर वृद्धि देखी जा रही थी. उक्त घटनाओं को लेकर विभिन्न थाना में दर्ज कांडों के उद्भेदन व लूटे तथा चोरी किये गये सामान की बरामदगी हेतु डुमरांव के सहायक पुलिस अधीक्षक राज एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. 




गठित टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर 13 मार्च  को बक्सर- चौसा मुख्य मार्ग पर गंगा पंप नहर के नजदीक दो अपराधकर्मी मंतोष कुमार उर्फ लाला तथा गोलू कुमार को पकड़ा गया. पकड़ाये दोनो व्यक्तियों के पास से दो रिवॉल्वर, छह गोलियां तीन मोबाइल फोन तथा मुफ्फसिल थाना क्षेत्र 11 मार्च की रात्रि को टीवीएस बाइक को बरामद किया गया. इन लोगों ने पूछताछ के क्रम में बताया कि इन लोगो का एक बड़ा गिरोह है तथा गिरोह के सदस्यों द्वारा बक्सर तथा आसपास के जिलों में लूट, चोरी तथा मोबाइल छीनने की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है, जिसमें आसपास के जिलों के अपराधकर्मी भी शामिल है. इन लोगो ने पूछताछ में आगे बताया कि इन लोगो के गिरोह के सदस्यों द्वारा आज रात्रि में महदह पुल के समीप तीनमुहानी के पास बुलाया गया है, जहां योजना बनाकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देना है.

इस सूचना पर गठित टीम द्वारा त्वरित कारवाई करते हुए दिनांक 13 मार्च की रात्रि में घेराबंदी कर कुल चार अपराधकर्मियों अस्मित सिंह,अभिषेक यादव, अंकुर सिंह उर्फ सूर्याशु सिंह, महताब आलम को पकड़ा गया, जिनके पास से एक 7.65 एमएम का पिस्टल, तीन देशी पिस्तौल, पांच 7.65 एमएम के जिंदा कारतूस, 315 बोर का 13 जिंदा कारतूस, तीन बाइक, पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए. घटनास्थल से फरार मन्नू यादव (जिसका आवास गोलंबर-जासो रोड में है) के आवास से कोरानसराय थाना क्षेत्र में में लूटी गई बुलेट बाइक बरामद की गई. इसके अलावे जगदीशपुर के अभिषेक सिंह उर्फ लकी सिंह के घर से एक पल्सर  तथा एक अपाचे बाइक बरामद की गई. 

पकड़े गए व्यक्ति अंकुर सिंह उर्फ सूर्याशु सिंह द्वारा बताया गया कि, कोरानसराय थाना क्षेत्र से जिस व्यक्ति का बुलेट बाइक लूटा गया था, उसका बैग मेरे घर रखा हुआ है तथा विभिन्न जगहों से छीने गए मोबाइल भी उसी बैग में हैं. इस सूचना से कोरानसराय थानाध्यक्ष को अवगत कराया गया. कोरानसराय थानाध्यक्ष द्वारा कारवाई करने के क्रम में लूटा हुआ बैग, 11 मोबाइल फोन एवं एक अवैध एकनाली बंदूक तथा 315 बोर का चार जिंदा गोली बरामद किया गया.

बरामद हथियार, कारतूस व अन्य सामान :

बरामद सामानों में 38 बोर का एक रिवाल्वर, 7.65 एमएम का एक रिवाल्वर 7.65 एमएम की एक पिस्टल, तीन देसी पिस्तौल एक एकनाली बंदूक शामिल है. इस प्रकार बरामद असलहों की संख्या सात है. इसके अतिरिक्त 38 बोर की पांच गोलियां, 7.65 एमएम की छह गोलियां, 315 बोर की 17 गोलियां, 19 लूटे हुए मोबाइल फोन, एक लूटा हुआ एयरबैग, एक लूटा हुआ छोटा कैमरा शामिल है.

बरामद बाइक :

इसके अलावे कोरानसराय थाना क्षेत्र में लूटी गई दो बुलेट बाइक, एक टीवीएस बाइक, दो अपाचे बाइक, एक पल्सर बाइक, एक सुपर स्प्लेंडर तथा एक हीरो लीवो बाइक बरामद की गई है.

टीम में शामिल सदस्य होंगे पुरस्कृत :

एसपी ने बताया कि टीम में शामिल सहायक पुलिस अधीक्षक डुमरांव राज, बक्सर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ, मुफस्सिल थाना अध्यक्ष अमित कुमार, डीआइयू प्रभारी आलोक कुमार, डीआइयू के राहुल कुमार, रंजीत कुमार, औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार इटाढ़ी थानाध्यक्ष राजेश मालाकार, प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक कुणाल कृष्णा तथा रंजीत कुमार एवं डीआइयू, टाइगर मोबाइल के सदस्यों के साथ-साथ मुफस्सिल थाने के कई. पुलिसकर्मी शामिल थे इन सभी को जिला स्तर के साथ-साथ मुख्यालय स्तर पर पुरस्कृत करने के लिए वरीय पदाधिकारियों से अनुशंसा की जाएगी.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments