अप्रैल में सुबह साढ़े छह व मई-जून में छह बजे से संचालित होंगे प्रारंभिक विद्यालय ..

जिले में प्रारंभिक विद्यालयों का संचालन अब मॉर्निंग शिफ्ट में किया जाएगा. साथ ही हिंदी विद्यालयों में शनिवार को आधे समय पढ़ाई होगी वहीं, उर्दू विद्यालयों में शुक्रवार को आधे समय कक्षाएं संचालित होंगी.








- जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश के बाद बदला समय
- सभी प्रधानाध्यापकों को आवश्यक तैयारी के दिए गए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बढ़ती गर्मी को देखते हुए जिले में प्रारंभिक विद्यालयों का संचालन अब मॉर्निंग शिफ्ट में किया जाएगा. साथ ही हिंदी विद्यालयों में शनिवार को आधे समय पढ़ाई होगी वहीं, उर्दू विद्यालयों में शुक्रवार को आधे समय कक्षाएं संचालित होंगी.



इस बाबत जारी पत्र में जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि ने बताया कि अप्रैल माह में प्रारंभिक विद्यालयों का संचालन सुबह 6:30 बजे से 11:30 बजे तक संचालित होंगे जबकि हिंदी विद्यालयों में शनिवार एवं उर्दू विद्यालयों में शुक्रवार को सुबह 6:30 बजे से 9:30 बजे तक विद्यालय संचालित किए जाएंगे वही मई एवं जून महीने में सभी प्रारंभिक विद्यालय प्रातः कालीन अवधि में सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक संचालित होंगे जबकि हिंदी विद्यालय शनिवार एवं उर्दू विद्यालय शुक्रवार को आधे समय यानी कि सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक ही संचालित होंगे.  

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक तथा प्रभारी प्रधानाध्यापक अथवा प्रधान शिक्षकों को निर्देशित किया है कि वह निर्धारित समय में विद्यालयों का संचालन सुनिश्चित करें.















 














Post a Comment

0 Comments