अपराधियों का तांडव, नगदी समेत लाखों के जेवरात चोरी, हथियार के बल पर टांग ले गए मवेशी ..

छत पर सूटकेस बक्सा व अन्य सामान बिखरा पड़ा था. कुछ सामान पोखरा के पास पड़ा हुआ था. इस बात की चर्चा होते ही गांव के ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों चोरों का मनोबल काफी बढ़ गया है. इसको लेकर पुलिस को सूचना दी गयी है. सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस जांच में जुट गयी है.









- खीरी गांव में पेड़ के सहारे घर में प्रवेश कर चोरों ने दिया वारदात को अंजाम
- अकोढ़ी व संगराव में हथियार के बल पर टांग ले गए मवेशी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में मंगलवार की रात अपराधियों ने तांडव मचा दिया. एक तरफ जहां खीरी गांव में पेड़ के सहारे छत के रास्ते घर मे घुसकर लाखों की सम्पति उड़ाई वही, अकोढ़ी व संगराव में हथियार के बल पर दर्जनों बकरों को पिकअप पर लाद फरार हो गए. पुलिस के तमाम दावों के बीच अपराधी इन घटनाओं को आराम से अंजाम देकर चलते बने.



मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के खीरी गांव में मंगलवार की देर रात अज्ञात चोरों ने प्रदीप कुमार उर्फ मल्लू साह के घर पेड़ के सहारे घर मे प्रवेश कर गए. उस समय परिवार के सभी सदस्य रात को गहरी नींद में सोए हुए थे. सभी घर के अलग-अलग कमरों में सो रहे लोगों के सभी दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया. जहां बक्से में रखे गए पांच हजार नगद एवं सोने चांदी के जेवरात, महंगे कपड़े लेकर छत के पिलर में साड़ी बांध कर आसानी से नीचे उतर कर चले गए. सुबह ग्रामीणों ने गांव से बाहर पश्चिम बधार में पूर्व मुखिया कमलेश सिंह के पोखरा के समीप बक्सा एवं कई समान को बिखरा देखा.


बाहर से बंद कर दिए थे कमरों का दरवाजे : 


खीरी गांव के प्रदीप कुमार उर्फ मल्लू के घर वाले मंगलवार की रात्रि खा-पीकर सो गए थे. बुधवार की सुबह जब उनके घर मे नन्हीं बच्ची रोने लगी तो उसे दूध पिलाने के लिए उसकी मां ने दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन, दरवाजा बाहर से बंद देख  वह चीखने-चिल्लाने लगी. उनकी आवाज सुन सभी कमरे के लोग जगकर अपना अपना दरवाजा खोलने लगे तो सभी का दरवाजा बंद मिला. इसके बाद मोबाइल से किसी अन्य दूसरे व्यक्ति को फोन कर दरवाजा खुलवाया, बाहर निकल सदस्यों ने जब देखा तो घर का सभी सामान गायब था.  छत पर सूटकेस बक्सा व अन्य सामान बिखरा पड़ा था. कुछ सामान पोखरा के पास पड़ा हुआ था. इस बात की चर्चा होते ही गांव के ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों चोरों का मनोबल काफी बढ़ गया है. इसको लेकर पुलिस को सूचना दी गयी है. सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस जांच में जुट गयी है.
 
वही दूसरी ओर अकोढ़ी गांव में कैलाश चौहान के घर पहुंचे अज्ञात चोरों ने हथियार का भय दिखाकर दरवाजे पर बांधी गयी छह बकरियों को उठा लिया. संगराव गांव में बसावन सिंह के घर भी अज्ञात चोरों ने पहुंचकर हथियार के बल पर बांधे गए छह बकरों की चोरी कर ली जिनकी कीमत एक लाख रुपये से अधिक की बताई जाती है. बसावन सिंह ने बताया कि देर रात सोए हुए थे, तभी अचानक अज्ञात चोरों ने जगने के बाद हथियार का भय दिखाकर दरवाजे पर बांधे गए बकरों को बाहर खड़ी पिकअप पर लादा और खीरी की तरफ भाग निकले. बुधवार की सुबह इस बात की चर्चा होते ही गांव के ग्रामीणों की भीड़ लग गयी. बाद में इस बात की सूचना पुलिस को दी गई. 

थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी ने बताया कि इस घटना के बाद इलाके में जांच बढ़ा दी गई है, क्षेत्र के सभी सीमावर्ती इलाकों पर सख्ती बढ़ा दी गयी है. प्रतिदिन इस रास्ते से गुजरने वाली गाड़ियों की सघन जांच की जाएगी.















 














Post a Comment

0 Comments