तपोभूमि में हुआ विश्वामित्र महोत्सव का शानदार आयोजन ..

कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करने का एकमात्र उद्देश्य होता है कि व्यक्ति को अपने अतीत से जोड़ कर रखा जा सके. उन्होंने कहा कि डुमरांव में उस्ताद बिस्मिल्लाह खान महोत्सव तथा किला मैदान में विश्वामित्र महोत्सव का आयोजन अतीत को याद रखने की एक पहल है. 









- पदाधिकारियों प्रबुद्ध जनों के साथ आम जनमानस ने भी उठाया रंगारंग कार्यक्रम का लुत्फ
- कोलकाता के कलाकारों के साथ ही स्थानीय कलाकारों ने भी बांधा समां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कला संस्कृति एवं युवा विभाग के द्वारा किला मैदान में आयोजित विश्वामित्र महोत्सव के दौरान कलाकारों ने अपने प्रस्तुतियों से समां बांध दिया. राष्ट्रीय तथा स्थानीय स्तर के कलाकारों ने गायन तथा नृत्य विधा के द्वारा अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से लोगों को वाह-वाह कहने पर मजबूर कर दिया. किला मैदान में दर्शकों की भी खासी भीड़ थी, कार्यक्रम के दौरान तालियों की गड़गड़ाहट से कलाकारों का उत्साहवर्धन भी दर्शकों के द्वारा किया रहा.



इसके पूर्व जिला पदाधिकारी अमन समीर एसपी नीरज कुमार सिंह तथा अन्य पदाधिकारियों के द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करने का एकमात्र उद्देश्य होता है कि व्यक्ति को अपने अतीत से जोड़ कर रखा जा सके. उन्होंने कहा कि डुमरांव में उस्ताद बिस्मिल्लाह खान महोत्सव तथा किला मैदान में विश्वामित्र महोत्सव का आयोजन अतीत को याद रखने की एक पहल है. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के बाद तकरीबन 2 वर्षों का समय बीतने के पश्चात बेहद कम समय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया लेकिन, कार्यक्रम सफल रहा. मौके पर मौजूद दर्शकों से उन्होंने यह भी कहा कि महर्षि विश्वामित्र की तपोभूमि बक्सर में जो कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करने आए हैं निश्चित रूप से वह भी काफी तप करने के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं ऐसे में उनका उत्साहवर्धन कर उन्हें अपनी प्रतिभा को और भी निखारने की प्रेरणा दें.


सवेरा कला केंद्र कोलकाता के निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम में शुभ्रा श्री बनर्जी, राकेश राज सानू,  विष्णु ओझा, आलोक चौबे, मधुमिता बासु, स्पीड डांस ग्रुप कोलकाता के कलाकार, गायक अंकित ओझा, गुड्डू पाठक, आनंद तिवारी, भावना पांडेय, विश्वास वर्मा, प्रियांशु श्रीवास्तव, उमेश जायसवाल, गोलू गोसाई, तबला वादक भोजपुरी लोक कलाकार अनुराग मिश्रा के साथ-साथ डांस डायरेक्टर हीरो जैक्सन के निर्देशन में वीर एकलव्य डांस ग्रुप मल्लाह टोली एवं लक्ष्य डांस ग्रुप के कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुतियां मंच पर दी.


कार्यक्रम के अंत में उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर के द्वारा कार्यक्रम में शामिल कलाकारों को सम्मानित किया गया, जिसके बाद धन्यवाद ज्ञापन अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र के द्वारा किया गया. एसडीएम ने कार्यक्रम में योगदान देने वाले सभी लोगों के साथ साथ मौजूद कलाकारों एवं आम जनता का भी आभार व्यक्त किया. मौके पर एडीएम प्रीतेश्वर प्रसाद, डीटीओ मनोज रजक, उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय, सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार समेत कई जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहे.























 














Post a Comment

0 Comments