दर्जनों गांवों में कल से 30 अप्रैल तक दिन भर बंद रहेगी बिजली, यह है वजह ..

बताया कि अगलगी की घटनाओं के रोकथाम के लिए यह फैसला लिया गया है हालांकि, हर दिन के मौसम को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा. कनीय अभियंता आलोक कुमार ने बताया कि सदर प्रखंड के नदांव, चक्रहंसी, तथा कृषि फीडर में विद्युत आपूर्ति दिन में 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बंद रखी जाएगी.









- अगलगी की घटनाओं को रोकने के लिए साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने लिया फैसला
-  उपभोक्ताओं से की अपील, ससमय कर ले पानी का भंडारण, मोबाइल आदि को कर लें चार्ज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गर्मी के मौसम में अगलगी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए ग्रामीण इलाकों में मंगलवार 5 अप्रैल से आगामी 30 अप्रैल तक सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक विद्युत आपूर्ति पूर्णतः बंद रहेगी. गर्मी के मौसम में भले ही यह कष्टप्रद हो लेकिन अगलगी की घटनाओं को रोकने के लिए बिजली कंपनी यह कदम उठाने जा रही है.



जानकारी देते हुए साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता तेज प्रताप सिंह ने बताया कि अगलगी की घटनाओं के रोकथाम के लिए यह फैसला लिया गया है हालांकि, हर दिन के मौसम को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा. कनीय अभियंता आलोक कुमार ने बताया कि सदर प्रखंड के नदांव, चक्रहंसी, तथा कृषि फीडर में विद्युत आपूर्ति दिन में 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बंद रखी जाएगी. यह क्रम आगामी 30 अप्रैल तक चलना है लेकिन, परिस्थितियों तथा मौसम को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.

पावर कट के कारण नदांव फीडर से जुड़े लालगंज, सोंधिला, नदांव, जगदीशपुर, कुल्हड़िया, बोक्सा छोटकी बसौली, बड़की बसौली तथा बरुना गांव की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. चक्रहंसी फीडर में चक्रहंसी, दुबौली, हरिपुर, छोटका नुआंव, गोप नुआंव तथा पुलिया में विद्युत आपूर्ति बाधित होगी. इसके अतिरिक्त कृषि फीडर में भी विद्युत संचरण को बंद रखा जाएगा ताकि खेतों में भी अगलगी नहीं हो. 

विद्युत कनीय अभियंता ने कहा कि इस दौरान लोगों को कोई परेशानी ना हो इसलिए पूर्वाह्न 10:00 बजे से पूर्व ही वाटर टैंक भर लें ताकि पानी का पर्याप्त भंडारण हो जाए. इसके अतिरिक्त मोबाइल फोन तथा बिजली से रिचार्ज किए जाने वाले उपकरणों को भी चार्ज कर ले ताकि उन्हें परेशानी ना हो.















 














Post a Comment

0 Comments