विधायक ने कायम रखी 30 वर्षों के परंपरा, चैता कार्यक्रम में शामिल हुए आम व खास ..

कहा कि लोक संस्कृति को जीवित रखने के लिए चैता गायन का आयोजन उनके द्वारा प्रतिवर्ष कराया जाता है. तकरीबन 30 वर्षों से ज्यादा समय से यह आयोजन कराया जा रहा है. इस बार भी आयोजन में तमाम माननीय जनप्रतिनिधियों के साथ साथ दूरदराज से आए बुद्धिजीवियों, ग्रामीण जनता की उपस्थिति के बीच पारंपरिक गायन पूरी रात चलता रहा.







- सदर विधायक के गांव कुरान सराय में हुआ था आयोजक
- कमलबास कुंवर व सुरेश तिवारी के बीच हुआ महा मुकाबला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के दिशा-निर्देश पर उनके गांव कोरान सराय में प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी पारंपरिक चैता गायन का मुकाबला आयोजित किया गया. 




कार्यक्रम में प्रख्यात लोकगीत गायक कमलबास कुंवर एवं सुरेश तिवारी के बीच आयोजित दो गोला चैता का पूरी रात स्थानीय ग्रामीणों तथा दूरदराज से पहुंचे अतिथियों ने जमकर लुत्फ उठाया. इस दौरान कई विधायकों समेत मुखिया सरपंच जिला परिषद अध्यक्ष तथा आम व खास लोग मौजूद रहे.


विधायक ने कहा कि लोक संस्कृति को जीवित रखने के लिए चैता गायन का आयोजन उनके द्वारा प्रतिवर्ष कराया जाता है. तकरीबन 30 वर्षों से ज्यादा समय से यह आयोजन कराया जा रहा है. इस बार भी आयोजन में तमाम माननीय जनप्रतिनिधियों के साथ साथ दूरदराज से आए बुद्धिजीवियों, ग्रामीण जनता की उपस्थिति के बीच पारंपरिक गायन पूरी रात चलता रहा.


सम्मानित हुए प्रख्यात भोजपुरी लोकगीत गायक : 

इस दौरान प्रख्यात भोजपुरी लोकगीत गायक भरत शर्मा व्यास को सदर विधायक ने सम्मानित किया साथ ही यह मांग रखी कि उन्हें बिहार विधान परिषद का सदस्य बनाया जाए.


















 














Post a Comment

0 Comments