वीडियो : पासपोर्ट वेरिफिकेशन कराने पहुंचे युवक से मांगी गई घूस, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ 699 रुपये वाला फार्मूला ..

वीडियो उसी युवक ने बनाया है जिससे कि घूस मांगी जा रही है. इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद एसपी नीरज कुमार सिंह ने इसे गंभीरता से लेते हुए डुमरांव एसडीपीओ सह एएसपी राज को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.
युवक से पैसे मांगने वाले मुंशी की तस्वीर

 








- सिमरी थाने का है मामला, घूस के नाम पर नहीं किया पासपोर्ट वेरिफिकेशन
- एसपी ने दिए मामले के जांच के आदेश, कहा - दोषियों को नहीं बख्शेंगे

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के सिमरी थाना में पासपोर्ट वेरिफिकेशन कराने के लिए गए एक युवक से थाने में कार्यरत मुंशी के द्वारा वेरिफिकेशन के नाम पर घूस मांगने का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में पासपोर्ट वेरिफिकेशन कराने पहुंचे एक युवक से थाने के दो मुंशियों के द्वारा वेरिफिकेशन के नाम पर घूस मांगी जा रही है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो उसी युवक ने बनाया है जिससे कि घूस मांगी जा रही है. इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद एसपी नीरज कुमार सिंह ने इसे गंभीरता से लेते हुए डुमरांव एसडीपीओ सह एएसपी राज को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.



इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक सिमरी थाना क्षेत्र के रामो पट्टी गांव निवासी युवक धर्मेंद्र कुमार जो दिल्ली में रहते हैं वहां से वह पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए सीधे थाने पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि थाने के मुंशी वीरेंद्र ठाकुर व राजेश कुमार के द्वारा पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर घूस मांगी जाने लगी. जब उन्होंने बताया कि उनके पास पैसे नहीं है तो पुलिस कर्मियों के द्वारा यह कहा गया कि आजकल 699 रुपये का तो मोबाइल रिचार्ज ही आता है. ऐसे में घूस तो देनी ही होगी. यदि वह घूस नहीं देते तो उन्हें बार-बार थाने का चक्कर लगाने होंगे. युवक ने जब यह कहा कि वह दिल्ली से सीधे थाने पर आ गए हैं तो उससे यह भी कहा गया कि पहले वह घर जा आराम से नहा धोकर और पैसे लेकर ही आए तभी उसका काम होगा. यहां तक कि थाने में बैठे पुलिसकर्मी के द्वारा उसका आवेदन भी लौटा दिया गया

इस समूचे घटनाक्रम का वीडियो युवक के द्वारा बना लिया गया. बाद में उसने इस बात की चर्चा गांव के कुछ लोगों से की.बात थाने तक पहुंची और पुलिसकर्मियों ने उसे डरा-धमका कर न सिर्फ उसके मोबाइल से वीडियो डिलीट करा दिया बल्कि युवक से कोई बांड भी लिखवा लिया है हालांकि, युवक का कहना है कि वीडियो उसने पहले ही लैपटॉप में रख दिया था. इसलिए वीडियो अभी सुरक्षित बचा हुआ है लेकिन, थाने के पुलिसकर्मी तथा थानाध्यक्ष उसे लगातार धमका रहे हैं. एसपी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच एएसपी के द्वारा पूरी किए जाने के बाद जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की  जाएगी.
वीडियो : 



















 














Post a Comment

0 Comments