चिलहरी में आयोजित हुआ दो गोला चैता सह सम्मान समारोह ..

शुरुआत चर्चित गायक कमलबास कुंवर ने देवी वंदना के साथ की. इसके बाद दूसरे गोल के व्यास रमाशंकर सिंह (आरा) ने चैता के माध्यम से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम जन्मोत्सव का प्रसंग गाकर दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया. 

 








- दो गोला चैता सह संगीत की सुर सरिता में दर्शकों ने रात भर लगाया गोता
- रामनवमी के अवसर पर हुआ कार्यक्रम, शामिल हुए नवनिर्वाचित प्रतिनिधि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डुमरांव अनुमंडल के चिलहरी गांव स्थित काली मंदिर परिसर में राम नवमी के अवसर पर रविवार की रात दो गोला चैता गायन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत चर्चित गायक कमलबास कुंवर ने देवी वंदना के साथ की. इसके बाद दूसरे गोल के व्यास रमाशंकर सिंह (आरा) ने चैता के माध्यम से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम जन्मोत्सव का प्रसंग गाकर दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया. तत्पश्चात श्रृंगार रस पर आधारित चैता गायन के माध्यम से दोनों गोल के गायकों ने पूरी रात ऐसा समां बांधा कि काफी संख्या में उपस्थित दर्शक संगीत की सुर सरिता में गोता लगाते रहे. 

इसके पहले चैता गायन सम्मान समारोह का उद्घाटन औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह, नवनिर्वाचित विधान पार्षद राधाचरण साह, सुपरिटेंडेंट मथोडिस्ट अस्पताल प्रताप सागर डॉ.आर के सिंह और कार्यक्रम के अग्रणी सह वरिष्ठ भाजपा नेता कतवारू सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. दौरान मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से न सिर्फ आपसी सौहार्द और भाईचारा को बढ़ावा मिलता है बल्कि एक दूसरे के विचारों का सम्मान एवं सामाजिक विकास की गति मति मिलती है. कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ आर के सिंह ने की जबकि कार्यक्रम के अग्रणी और पूर्व जिला पार्षद जितेंद्र कुमार सिंह ने संचालन का दायित्व बखूबी निभाया. 

इस मौके पर आयोजन समिति के द्वारा उपस्थित तमाम गणमान्य अतिथियों और नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान उपस्थित गणमान्य लोगों में राजेंद्र सिंह पूर्व महामंत्री भाजपा बिहार प्रदेश, डॉ. धीरेंद्र कुमार सिंह कुलसचिव वीकेएसयू आरा, परशुराम चतुर्वेदी, प्रदीप दूबे, छोटे सिंह, प्रदीप राय, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा राजवंश सिंह, राणा प्रताप सिंह और प्रियव्रत सिंह के अलावे 11 जिला पार्षद, बीस मुखिया और चार प्रखंड प्रमुखों सहित अन्य कई सामाजिक कार्यकर्ताओं और गणमान्य लोगों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराई. इस मौके पर आयोजन समिति के सदस्यों में राजू सिंह, विकास रंजन, रमेश बाघा, संतोष सिंह, अजय राय, उपेंद्र राय और मुन्ना सिंह समेत कई लोगों ने सक्रिय भूमिका निभाई.




















 














Post a Comment

0 Comments