वीडियो : अग्निकांड पीड़ित किसान को एक साल से नहीं मिला मुआवजा, धरने पर बैठे पैक्स अध्यक्ष ..

पैक्स अध्यक्ष को धरने पर बैठे देख कर अंचल कार्यालय में विभिन्न कार्यों के लिए पहुंचे लोग भी उनके साथ धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे उनका कहना था कि अंचल कार्यालय के हर कर्मी ने दलाल पाल रखे हैं, जो कि हर काम के लिए पैसे पैसे की मांग करते हैं. 







- चौसा अंचल के रामपुर पंचायत का है मामला
- पैक्स अध्यक्ष के साथ धरने पर बैठे कई अन्य लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा अंचल कार्यालय के समक्ष सोमवार को उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति कायम हो गई जब रामपुर पंचायत के एक किसान को पिछले साल से फसल क्षतिपूर्ति मुआवजा नहीं मिलने के मामले को लेकर रामपुर पैक्स अध्यक्ष आशीष राय धरने पर बैठ गए. उनका कहना था कि उनके गांव के गोविंद जी राय के खेतों में लगी फसल बिजली के शॉर्ट सर्किट की चपेट में आ गई थी. तकरीबन छह बीघे की फसल जलकर राख हो गई थी. इसी तरह पिछले 20 दिन पहले रामपुर के बनवारी साह के घर में आग लगी थी जिसमें उनका सब कुछ जलकर राख हो गया ऐसे कई मामले हैं जिनमें क्षतिपूर्ति के तौर पर सरकार के द्वारा निर्धारित नौ हजार रुपये की राशि लोगों को देनी है लेकिन, आवेदन अंचल कार्यालय में पड़े रहते हैं और उन पर कोई सुनवाई नहीं करता. उन्होंने बताया कि गोविंद जी राय के छह बीघा खेत में खड़ी फसल के जलने के बाद पिछले एक साल से मुआवजे के लिए कार्यालय का चक्कर लगाया जा रहा है लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हो रही उन्होंने कहा कि सोमवार को एक बार फिर वह इस मामले को लेकर अंचल कार्यालय पहुंचे जहां उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया. उन्होंने कहा किसी बात को लेकर वह धरने पर बैठे हुए हैं.




उधर, पैक्स अध्यक्ष को धरने पर बैठे देख कर अंचल कार्यालय में विभिन्न कार्यों के लिए पहुंचे लोग भी उनके साथ धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे उनका कहना था कि अंचल कार्यालय के हर कर्मी ने दलाल पाल रखे हैं, जो कि हर काम के लिए पैसे पैसे की मांग करते हैं. भूमिहीनों को बंदोबस्ती से लेकर दाखिल-खारिज तथा अन्य छोटे-मोटे कार्यों के लिए भी घूस देनी पड़ती है. 

लोगों द्वारा धरना दिए जाने की सूचना पर थानाध्यक्ष अमित कुमार मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरु किया. बाद में धरना दे रहे हैं पैक्स अध्यक्ष थानाध्यक्ष को एक लिखित आवेदन दिया और धरने को समाप्त किया. उधर इस मामले को लेकर पूछे जाने पर अंचलाधिकारी ने कहा वह मामले की जांच करेंगे और जिस व्यक्ति को मुआवजा नहीं मिल सका है उसे जल्द से जल्द मुआवजा दिलवाने का प्रयास करेंगे.

वीडियो : 


















 














Post a Comment

0 Comments