वीडियो : सीमा पार से लौटे छवि पर चढ़ा पाकिस्तानी जिन्न, माँ ने शुरु किया भूतिया इलाज, प्रशासन अनजान ..

सवाल ये उठता है कि जिस छवि के फिजिकल फिटनेस का प्रमाण पत्र दो दिन पूर्व ही स्थानीय प्रशासन के द्वारा दिया गया है, क्या वह सर्टिफिकेट गलत है? दूसरा सवाल यह कि जब स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी ने यह कहा था कि हम पाकिस्तान से लौटे इस युवक की हर जरूरत का ख्याल रखेंगे तो आखिर किस मजबूरी में उसकी मां को पुत्र का इलाज कराने के लिए किसी बाबा के पास जाना पड़ा? 






-  मेडिकली फिट छवि को चलने फिरने में हो रही परेशानी
- प्रशासनिक सहयोग नहीं मिलने के कारण अपने स्तर से प्रयासरत हैं परिजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पाकिस्तान से लौटे छवि मुसहर को पाकिस्तानी जिन्न ने दबोच लिया है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि, उसकी मां का ऐसा मानना है. उसकी मां ने उसके इलाज के लिए अपने स्तर से प्रयास भी शुरू कर दिया है और इस भूतिया इलाज के लिए उसकी मां कई तांत्रिक बाबाओं तथा मौलानाओं के पास चक्कर लगा रही है. 



झाड़-फूंक कराने के लिए उसकी मां उसे लेकर शुक्रवार को कोचस के चितांव गांव गई. वहां से लौटने के बाद हम से बातचीत में उन्होंने बताया कि उनके पुत्र को एक पैर से चलने में काफी परेशानी हो रही है, साथ ही छवि जब खांस रहा है तो मुंह से खून भी आ रहा है. जिसको लेकर वह परेशान थी. ऐसे में किसी ने उन्हें बताया कि कोचस के चितांव गांव निवासी बाबा तंत्र मंत्र की शक्ति से उनके पुत्र पर हावी हो रहा बुरे साए का प्रभाव दूर कर देंगे. साथ ही साथ वह उन्हें कुछ ऐसी दवा देंगे जिससे कि उनका पुत्र पूरी तरह ठीक हो जाएगा. 




इसी विश्वास के साथ वृत्ति देवी अपने पुत्र को लेकर किसी बाबा अथवा मौलाना की शरण में पहुंची लेकिन, सवाल ये उठता है कि जिस छवि के फिजिकल फिटनेस का प्रमाण पत्र दो दिन पूर्व ही स्थानीय प्रशासन के द्वारा दिया गया है, क्या वह सर्टिफिकेट गलत है? दूसरा सवाल यह कि जब स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी ने यह कहा था कि हम पाकिस्तान से लौटे इस युवक की हर जरूरत का ख्याल रखेंगे तो आखिर किस मजबूरी में उसकी मां को पुत्र का इलाज कराने के लिए किसी बाबा के पास जाना पड़ा? 


ऐसा माना जा रहा है कि छवि को मानसिक बीमारी है. इसी बीमारी के कारण वह 12 वर्ष पूर्व भी भटक कर पाकिस्तान चला गया था तो क्या प्रशासन की तरफ से उसका मानसिक आरोग्यशाला में इलाज कराने का कोई प्रबंध नहीं हो सकता है? 

मोहम्मद असलम, प्रखंड विकास पदाधिकारी


ऐसे कई सवाल जो कि हमारे साथ-साथ एक सामान्य व्यक्ति के जेहन में हो सकते हैं उन्हें लेकर हमने प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद असलम से बात की. हमारे सभी सवालों का जवाब उन्होंने केवल एक लाइन में दे दिया कि वह मामले को दिखाते हैं. 
प्रशासन के द्वारा दिया गया स्वास्थ्य प्रमाणपत्र

बहरहाल, वह मामले को कब तक दिखाएंगे और दिखाने के बाद इस तरह के इंतजाम करेंगे यह तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन, फिलहाल यह देखना होगा कि छवि की मां तंत्र मंत्र के भरोसे छवि पर चढ़ा पाकिस्तानी भूत अथवा जिन्न उतारने में सफल हो पाती है या नहीं?

हम यहां पाठकों को स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि हम किसी भी प्रकार से अंधविश्वास का समर्थन नहीं करते. निश्चित रूप से किसी भी मानसिक बीमारी का इलाज केवल विशेषज्ञ चिकित्सक के द्वारा किया जा सकता है.

वीडियो : 


















 














Post a Comment

0 Comments