देशभर में पत्रकारों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में बक्सर में निकाला प्रतिरोध मार्च ..

बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बक्सर शाखा के जिला अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर के नेतृत्व में बक्सर प्रेस क्लब तथा न्यूज़ पोर्टल्स एसोसिएशन के सहयोग से एक प्रतिरोध मार्च निकाला गया जो कि नगर के कारगिल शहीद स्मृति पार्क से निकलकर वीर कुंवर सिंह चौक तक पदयात्रा करने के बाद प्रशासन और अफसरशाही के विरोध में नारेबाजी करते हुए समाप्त हुआ. 








- पत्रकारों ने कहा, जल्द ही हो पत्रकारों के हित में फैसला वरना तेज होगा आंदोलन
- कारगिल शहीद स्मृति पार्क से वीर कुंवर सिंह चौक तक निकाला गया मार्च

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : उत्तर प्रदेश के बलिया में पत्रकारों पर फर्जी मुकदमा कर उन्हें जेल में भेजने तथा मध्य प्रदेश के सीधी में पत्रकारों को अर्धनग्न अवस्था में थाने की हाजत में बंद रखने जैसे मामलों को लेकर एक तरफ जहां पूरे देश में उबाल है वहीं, बक्सर में भी पत्रकारों ने इसका कड़ा प्रतिरोध किया है. बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बक्सर शाखा के जिला अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर के नेतृत्व में बक्सर प्रेस क्लब तथा न्यूज़ पोर्टल्स एसोसिएशन के सहयोग से एक प्रतिरोध मार्च निकाला गया जो कि नगर के कारगिल शहीद स्मृति पार्क से निकलकर वीर कुंवर सिंह चौक तक पदयात्रा करने के बाद प्रशासन और अफसरशाही के विरोध में नारेबाजी करते हुए समाप्त हुआ. मौके पर जिला अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रकार से मध्यप्रदेश में पत्रकारों को अर्धनग्न अवस्था में हाजत में बंद किया गया है ठीक उसी तरह उत्तर प्रदेश के बलिया में भी पेपर लीक मामले में सच्चाई जानते हुए भी पत्रकारों को सत्य उजागर करने के एवज में झूठा मुकदमा कर जेल भेजा गया है.



इन दोनों घटनाओं ने कहीं ना कहीं सरकार की विफलता को उजागर किया है. श्रमजीवी पत्रकार यूनियन इन दोनों घटनाओं का कड़ा विरोध करता है. प्रशासन और सरकार यदि इन दोनों मामलों में जल्द ही पत्रकार हित में कोई फैसला नहीं लेती तो आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा. इस दौरान बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला महासचिव कुंदन ओझा, कोषाध्यक्ष चन्द्रकान्त निराला, पंकज कुमार, राम मुरारी, प्रतिमा भारद्वाज, विश्वम्भर मिश्रा, राज कुमार ठाकुर, संदीप वर्मा, उमेश पांडेय, कपिंद्र किशोर, गुलशन सिंह, आलोक कुमार, मनीष कुमार मिश्रा, इन्द्रकांत तिवारी, आशुतोष सिंह समेत तमाम पत्रकार मौजूद रहे.




















 














Post a Comment

0 Comments