भीषण गर्मी के कारण परेशान हुए स्कूली बच्चे, डीएम ने डीइओ को दिया समय परिवर्तन का निर्देश ..

अभिभावकों तथा अन्य लोगों के द्वारा लगातार स्कूलों के संचालन के समय अवधि में परिवर्तन करने की मांग की जा रही है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया है कि उनके द्वारा भी जिला शिक्षा पदाधिकारी को यह निर्देश दिया जा चुका है कि वह स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का निर्देश जारी करें








- पूर्व से ही 10:30 बजे से संचालित हो रहे हैं आंगनबाड़ी केंद्र
- स्कूली बच्चों को हो रही है काफी परेशानी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में पड़ रही भीषण गर्मी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. खास करके स्कूली बच्चों को स्कूलों से आने और जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पिछले दिनों एक आदेश निकाल कर जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को 10:30 बजे तक संचालित करने का निर्देश दे दिया गया है, बावजूद इसके अभी तक सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों का संचालन पूर्व के समय अनुसार ही हो रहा है. ऐसे में 44 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान में जब इटाढ़ी रेलवे क्रासिंग अथवा नगर के चौक चौराहों पर जाम लगता है और उसमें स्कूली वाहन फंस जाते हैं तो नन्हे मासूमों को कितनी परेशानी होती है इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. 





विभिन्न जिलों में स्कूल संचालन का समय बदल कर 10:30 बजे तक कर दिया गया है लेकिन, बक्सर में ऐसा नहीं हो सका है. ऐसे में अभिभावकों तथा अन्य लोगों के द्वारा लगातार स्कूलों के संचालन के समय अवधि में परिवर्तन करने की मांग की जा रही है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया है कि उनके द्वारा भी जिला शिक्षा पदाधिकारी को यह निर्देश दिया जा चुका है कि वह स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का निर्देश जारी करें.   


उधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से अभी तक इस तरह का कोई निर्देश जारी नहीं हुआ है. यहां तक कि मामले में फोन नहीं उठाने के कारण जिला शिक्षा पदाधिकारी का पक्ष भी ज्ञात नहीं हो पा रहा है. ऐसे में सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर निसार अहमद अश्विनी कुमार वर्मा, द्विवेदी दिनेश, शुभम उपाध्याय समेत कई लोगों ने विद्यालय संचालन के समय में परिवर्तन करने की मांग की है. अब देखना यह होगा कि जिला पदाधिकारी के निर्देशों का पालन करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी कब तक समय में परिवर्तन का आदेश जारी करते हैं?

















 














Post a Comment

0 Comments