श्रीमद्भागवत कथा के दौरान धूमधाम से मना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव ..

मंचन किया गया कि कंस के अत्याचार से मुक्ति के लिए कैसे कारावास में कृष्ण का अवतरण हुआ और कैसे कंस के कारावास के ताले अपने आप खुल गये जिसके बाद बासुदेव कृष्ण को लेकर यशोदा मैया के घर पहुंचे. इस प्रसंग को भाई गुप्तेश्वर महाराज ने बड़े रोचक अंदाज मे प्रस्तुत किया.









- चौथे दिन के कार्यक्रम में दूर दराज से पहुंचे थे श्रद्धालु
- हर दिन बह रही भक्ति आनंद रस की धारा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर प्रखंड के मनियां गाँव में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा का के चतुर्थ दिवस कृष्ण जन्मोत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया. इस मौके पर कथा वाचक भाई गुप्तेश्वर ज़ी महाराज के भजन पर भक्त घंटों तक झूमते रहे. बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे कथा आगे बढ़ रही है वैसे वैसे रस बढ़ता जा रहा है. 




मंगलवार की कथा में भक्ति रस की खूब बारिश हुई. मंचन किया गया कि कंस के अत्याचार से मुक्ति के लिए कैसे कारावास में कृष्ण का अवतरण हुआ और कैसे कंस के कारावास के ताले अपने आप खुल गये जिसके बाद बासुदेव कृष्ण को लेकर यशोदा मैया के घर पहुंचे. इस प्रसंग को भाई गुप्तेश्वर महाराज ने बड़े रोचक अंदाज मे पेश किया.


कथा के संदर्भ में आयोजकों ने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा कष्टों के निवारण में स्वयं ही सहायक है. श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण करने के लिए ना सिर्फ ग्रामीण बल्कि दूरदराज से पहुंचे श्रद्धालु भक्त पहुंच रहे हैं. ऐसे में भीषण गर्मी के बावजूद इतने लोग मौजूद रह रहे हैं कि कथा पंडाल में लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हो रहा है. भक्तों का कहना है कि कथा इतनी रोचक है कि गर्मी का थोड़ा भी अहसास नहीं हो रहा है. हर रोज कथा पंडाल मे हजारों भक्त पहुंच रहे है. मंगलवार को व्यासपीठ पूजन में गंगापुत्र त्रिदंडी श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष डॉ शशांक शेखर समेत कई लोग मौजूद रहे.

















 














Post a Comment

0 Comments