वीडियो : जेल में बंद यशवंत के इशारे पर हुई शिक्षक हत्या, सुपारी किलर समेत आठ गिरफ्तार ..

उसने बताया कि अधिवक्ता चितरंजन सिंह की हत्या के मामले में गवाही चल रही थी. जेल में बंद खूंटी यादव का पुत्र यशवंत यादव उर्फ बड़क यादव ने अपने पक्ष में गवाही देने का दबाव स्वर्गीय चितरंजन सिंह के परिजनों पर बनाया था लेकिन, वह मान नहीं रहे थे. 








- पक्ष में गवाही देने के लिए बनाया जा रहा था दबाव
- इनकार करने पर उतार दिए गए मौत के घाट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में शिक्षक सरोज सिंह की हत्या मामले का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने पूर्व बसपा नेता स्व खूंटी यादव के पुत्र समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही चार पिस्तौल, आठ गोलियां तथा कांड में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि जेल में बंद खूंटी यादव के पुत्र के निर्देश पर यह साजिश रची गई थी जिसमें खूंटी यादव के दूसरे पुत्र के द्वारा सुपारी किलर के सहयोग से घटना को अंजाम दिया गया.

इस संदर्भ में प्रेस वार्ता करते हुए नीरज कुमार सिंह ने बताया कि हत्या कांड के उद्भेदन के लिए सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड का सफल उद्भेदन कर लिया गया है.





गिरफ्तार हुआ ददन यादव तो खुले परत-दर परत राज : 

एसपी में मामले में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि कांड के जांच के क्रम में ही इटाढ़ी थानाध्यक्ष के द्वारा गोपीनाथपुर के ददन यादव को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया, गिरफ्तार ददन यादव से पूछताछ में उसने बताया कि अधिवक्ता चितरंजन सिंह की हत्या के मामले में गवाही चल रही थी. जेल में बंद खूंटी यादव का पुत्र यशवंत यादव उर्फ बड़क यादव ने अपने पक्ष में गवाही देने का दबाव स्वर्गीय चितरंजन सिंह के परिजनों पर बनाया था लेकिन, वह मान नहीं रहे थे. ऐसे में यशवंत के निर्देश पर आईटीआई फील्ड के समीप के रहने वाले नीरज यादव तथा पांडेय पट्टी निवासी नीरज कुमार सिंह को हत्या की सुपारी दी गई. जिसके बाद दोनों के द्वारा मिलकर अधिवक्ता चितरंजन सिंह के भाई शिक्षक सरोज कुमार सिंह की हत्या कर दी गई.



यशवंत के कहने पर कराई गई हत्या :

ददन यादव ने बताया कि जेल में बंद स्वर्गीय खूंटी यादव के पुत्र यशवंत के कहने पर उसने खूंटी यादव के पुत्र संग्राम यादव और राजू यादव के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया. ददन यादव की निशानदेही पर सुपारी किलर नीरज यादव और नीरज कुमार सिंह को अवैध हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही इस कांड में प्रयुक्त लाल रंग की अपाचे मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया. इतना ही नहीं सुपारी किलर ने घटना के दिन जो कपड़े पहने हुए थे उन्हें भी बरामद कर लिया गया है.

खूंटी यादव के पुत्र ने भी स्वीकारी संलिप्तता :

एसपी ने बताया कि अनुसंधान के दौरान संग्राम यादव, राजू यादव और रोशन कुमार को भी गिरफ्तार किया गया. इन्होंने पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया कि हत्या में उनकी संलिप्तता है. संग्राम यादव ने बताया कि उसका हथियार उसके दोस्त लालगंज निवासी नीतीश कुमार एवं सूरज कुमार के पास है. इस जानकारी के आधार पर राजेश कुमार तथा सूरज कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से एक देसी पिस्तौल तथा एक गोली बरामद हुई.

इन अभियुक्तों की है हत्या में सहभागिता :

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों में शामिल नीरज यादव आईटीआई फील्ड के समीप के निवासी भज्जू सिंह का पुत्र है. नीरज कुमार सिंह पांडेय पट्टी निवासी कन्हैया सिंह का पुत्र है. संग्राम यादव लालगंज निवासी स्वर्गीय खूंटी यादव का पुत्र है. राजू यादव उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के भरौली निवासी जवाहर लाल यादव के पुत्र हैं. नीतीश कुमार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के लालगंज निवासी काशीनाथ यादव का पुत्र है जबकि, सूरज कुमार लालगंज निवासी गोवर्धन सिंह का पुत्र है. इस मामले में पकड़ा गया रोशन कुमार सदर प्रखंड के जगदीशपुर निवासी सोनू सिंह का पुत्र है जबकि, ददन यादव इटाढ़ी थाना क्षेत्र के गोपीनाथपुर निवासी बटेश्वर सिंह का पुत्र है. गिरफ्तार अभियुक्तों में कइयों के विरुद्ध विभिन्न थानों में पूर्व से भी मामले दर्ज है.

ये हैं पुलिस टीम के सदस्य : 

एसपी ने बताया कि कांड के उद्भेदन के लिए जो टीम बनाई गई थी उसमें एसडीपीओ पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार सिंह अंचल निरीक्षक मुकेश कुमार थाना अध्यक्ष अमित कुमार इटाढ़ी थाना अध्यक्ष राहुल कुमार डीआइयू प्रभारी आलोक कुमार, सदस्य पुलिस अवर निरीक्षक राजेश मालाकार, रंजीत कुमार पुलिस अवर निरीक्षक लालबाबू सिंह, संजीत कुमार शर्मा, चंचल कुमार तथा डीआइयू के सभी सदस्य शामिल हैं.

वीडियो : 















 














Post a Comment

0 Comments