मनमानी पर लगेगी रोक, जल्द ही होगा ऑटो तथा ई-रिक्शा के किराये का निर्धारण ..

उन्होंने कहा है कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें प्रतिदिन बढ रहा है ऐसे में किराया बढना लाजिमी है, किन्तु ई-रिक्शा का भाडा बढना समझसे परे है? जितना किराया आटो लेता उतना ही ई-रिक्शा भी लेता है. नगर मे ई-रिक्शा की भरमार हो गयी है. ई-रिक्शा चालकों द्वारा ने बेतरतीब तरीके से यत्र-तत्र खड़ा कर देने से जाम की बात भी आम है. 









- जिला परिवहन पदाधिकारी ने दी जानकारी, जल्द ही जारी होगी मूल्य तालिका
- सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा, डीजल ऑटो से कम हो ई-रिक्शा का किराया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर में चल रहे ऑटो तथा ई रिक्शा के द्वारा मनमानी वसूली नहीं की जा सकेगी. प्रशासन के द्वारा जल्द ही ऑटो तथा ई-रिक्शा का किराया निर्धारित करते हुए विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर इसे प्रदर्शित किया जाएगा. यह जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक ने दी. उन्होंने कहा कि विभागीय निर्देश के आलोक में किराए का निर्धारण कर जिला पदाधिकारी को इसकी प्रति अग्रसारित की गई है. उनके अवलोकन और निर्देश के पश्चात जल्द ही यह सार्वजनिक कर दी जाएगी. 


असल में मंगलवार को जिले के इटाढ़ी में एक कोचिंग छात्र के द्वारा ई-रिक्शा चालक को किराए के विवाद में चाकू मार कर घायल कर दिया गया है जिसके बाद किराया निर्धारण की बात चर्चा में बनी हुई है. खासकर ई-रिक्शा संचालकों के द्वारा मनमाना भाड़ा वसूले जाने की भी बात कही जा रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता व समाजसेवी विनोधर ओझा ने प्रशासन से किराया निर्धारण की मांग की है. 

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उन्होंने कहा है कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें प्रतिदिन बढ रहा है ऐसे में किराया बढना लाजिमी है, किन्तु ई-रिक्शा का भाडा बढना समझसे परे है? जितना किराया आटो लेता उतना ही ई-रिक्शा भी लेता है. नगर मे ई-रिक्शा की भरमार हो गयी है. ई-रिक्शा चालकों द्वारा ने बेतरतीब तरीके से यत्र-तत्र खड़ा कर देने से जाम की बात भी आम है. 

उन्होंने कहा कि गोलम्बर की तरफ से नगर में बहुत से विद्यार्थी ट्यूशन पढने जाते हैं, जिनसे प्रतिदिन किराए को लेकर झंझट होती रहती है. ई-रिक्शा के किराए का निर्धारण प्रशासन को सख्ती से करना चाहिए ताकि इटाढ़ी जैसी घटनाएं सामने नहीं आएं.















 














Post a Comment

0 Comments