पछुआ हवा के साथ मिलकर आग ने मचाई तबाही ..

अग्निकांड में किसानों के खेतों में खड़ी फसल जलकर खाक हो गई. स्थानीय किसानों का कहना है कि समय पर अग्निशमन वाहन नहीं पहुंच सका जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अपने प्रयास से बोरिंग चला कर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु किया तभी तब तकअग्निशमन वाहन भी पहुंच गया.







मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष


- सदर प्रखंड में दर्जनों किसानों की खेतों में खड़ी फसल हुई स्वाहा
- सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बीडीओ, सीओ व पुलिस अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भीषण गर्मी के साथ-साथ तेज पछुआ हवा के कारण सदर प्रखंड के आधा दर्जन गाँवो में भीषण अग्निकांड की घटना सामने आई है. जिसमें दर्जनों किसानों की मेहनत जल कर स्वाहा हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर अग्निशमन वाहन व कर्मियों के साथ ही सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीप चंद जोशी, अंचलाधिकारी प्रियंका राय, औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार समेत प्रखंड व अंचल कार्यालय के कर्मी व थाने से पुलिस बल पहुंचे. अग्निशमन कर्मियों तथा किसानों व स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया.





रविवार की दोपहर में तेज पछुआ हवा होने के कारण आग ने भीषण तबाही मचाई जिसके कारण दहिबर, बेलाउर, बड़की कोठिया, छोटकी कोठिया, सोंधिला, इजरी, गोविंदपुर आदि गांवों के खेतों में आग लगी है. बताया जा रहा है कि आग चिलहरी गांव तक पहुंच गई थी. 

भीषण अग्निकांड में किसानों के खेतों में खड़ी फसल जलकर खाक हो गई. स्थानीय किसानों का कहना है कि समय पर अग्निशमन वाहन नहीं पहुंच सका जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अपने प्रयास से बोरिंग चला कर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु किया तभी तब तकअग्निशमन वाहन भी पहुंच गया.

प्रखंड विकास पदाधिकारी दीप चंद जोशी ने बताया कि किसानों  को हुई क्षति का आकलन किया जा रहा है जिसके आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी.
















 














Post a Comment

0 Comments