बड़ी खबर : जिले के 35 हज़ार लोगों की पेंशन पर लगी रोक ..

बहुत सारे ऐसे पेंशनर अब भी हैं जिनका जीवन प्रमाणीकरण नहीं हो सका है. इन पेंशनरों की संख्या बक्सर में 35 हज़ार है. विभाग के द्वारा ऑनलाइन जीवन प्रमाणीकरण नहीं कराए पेंशन धारियों को पेंशन फरवरी 2022 से रोक दिया गया है. 





- जीवन प्रमाणीकरण नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई
- सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : समाज कल्याण विभाग के द्वारा तकरीबन 35 हज़ार पेंशनरों पेंशन रोक दिया गया है. जानकारी देते हुए जिला सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि समाज कल्याण विभाग के द्वारा जिले में लगभग 1 लाख 90 हज़ार लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ दिया जा रहा है. इन पेंशनधारियों का जीवन प्रमाणीकरण का कार्य मार्च 2022 तक कर लिया गया है लेकिन, बहुत सारे ऐसे पेंशनर अब भी हैं जिनका जीवन प्रमाणीकरण नहीं हो सका है. इन पेंशनरों की संख्या बक्सर में 35 हज़ार है. विभाग के द्वारा ऑनलाइन जीवन प्रमाणीकरण नहीं कराए पेंशन धारियों को पेंशन फरवरी 2022 से रोक दिया गया है. 

जनसंपर्क पदाधिकारी के मुताबिक विभाग का यह स्पष्ट निर्देश है कि ऐसे लोग यदि जल्द से जल्द जीवन प्रमाणीकरण ऑनलाइन या भौतिक रूप से नहीं कराएंगे तो जून माह के बाद इनका पेंशन बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में उन्होंने यह स्पष्ट किया कि जो भी पेंशन धारी है जल्द से जल्द अपने जीवन का प्रमाणीकरण अवश्य करा लें.




















Post a Comment

0 Comments