बाढ़ पूर्व बांध को अतिक्रमण मुक्त कराने में जुटा प्रशासन, उमरपुर दियारा से हटे दशकों से काबिज़ अतिक्रमणकारी ..

बरसात पूर्व बांध की मरम्मत थी की जानी है, जिसके लिए अतिक्रमण हटाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने बांध पर अतिक्रमण किया है, सभी को जमीन का पर्चा भी दिया गया है. कई लोगों ने तो अपने पैसों से भूमि क्रय भी की है. बावजूद इसके वह बांध पर अतिक्रमण बनाए रखे हुए हैं.






- एसडीएम के निर्देश पर पहुंचे बीडीओ, सीओ व एसएचओ ने हटवाया अतिक्रमण
- दशकों से अतिक्रमण कर रह रहे थे लोग, सरकार ने जमीन भी की है आवंटित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बाढ़ के पूर्व ही बांध मरम्मति का कार्य तेजी से शुरू होना है, इसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा गंभीरता से कार्य शुरू कर दिया गया है. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के निर्देश पर सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी एवं अंचलाधिकारी प्रियंका राय के द्वारा औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार एवं पुलिस बल के सहयोग से उमरपुर दियारा में बांध पर दशकों से किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. इस अतिक्रमण के हट जाने के बाद अब बक्सर से लेकर ब्रह्मपुर तक आसानी से बांध की निगरानी की जा सकती है.



जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर बरसात पूर्व बांध की मरम्मत थी की जानी है, जिसके लिए अतिक्रमण हटाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने बांध पर अतिक्रमण किया है, सभी को जमीन का पर्चा भी दिया गया है. कई लोगों ने तो अपने पैसों से भूमि क्रय भी की है. बावजूद इसके वह बांध पर अतिक्रमण बनाए रखे हुए हैं.




















Post a Comment

0 Comments