राशन नहीं मिलने से नाराज ग्राहक ने दुकान में की तोड़फोड़, लगाई आग ..

नाराज होकर उक्त व्यक्ति ने ई-पॉश मशीन उठाया और उसे जमीन पर पटक दिया. साथ ही विक्रय रजिस्टर तथा स्टाक पंजी को फाड़कर फेंक दिया. इतना ही नहीं विक्रय के लिए रखे गए किरासन तेल को रजिस्टर के ऊपर छिड़ककर उस पर आग दी. 



- इटाढ़ी प्रखंड के खरहना गांव की जान वितरण प्रणाली की दुकान में हुई वारदात
- मामले में नामजद व अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध दर्ज कराई गई है प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : इटाढ़ी प्रखंड के खरहना गांव में जनवितरण प्रणाली के दुकानदार से मारपीट तथा ई-पॉश मशीन को तोड़ने व स्टॉक रजिस्टर जलाने का मामला सामने आया है. मामले में पीड़ित दुकानदार के द्वारा थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बताया जा रहा है कि दुकानदार ने अपात्र लाभुक को राशन देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उक्त व्यक्ति अपने सहयोगियों के साथ मिलकर दुकान में पहुंचा और तोड़फोड़ की. मामले में थानाध्यक्ष  राहुल कुमार ने बताया कि मामले में नामजद व अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.



इस बाबत दुकानदार जगदम्बा सिंह ने बताया कि अपनी दुकान पर लोगों के बीच राशन का वितरण कर रहे थे. तभी सोनू मौर्या नामक व्यक्ति राशन लेने के लिए आए. इस कार्डधारक का नाम ई-पॉश मशीन में नहीं होने के कारण उसे राशन नहीं दिया गया क्योंकि मशीन में नाम आए बिना राशन किसी भी ग्राहक को नहीं देने का विभागीय आदेश है. 

दुकानदार ने बताया कि इस बात से नाराज होकर उक्त व्यक्ति ने ई-पॉश मशीन उठाया और उसे जमीन पर पटक दिया. साथ ही विक्रय रजिस्टर तथा स्टाक पंजी को फाड़कर फेंक दिया. इतना ही नहीं विक्रय के लिए रखे गए किरासन तेल को रजिस्टर के ऊपर छिड़ककर उस पर आग दी. 

डीलर ने बताया कि हंगामा कर रहे व्यक्ति के साथ अनिक मौर्य, अमन मौर्य तथा तीन चार अज्ञात व्यक्ति आये हुए थे. आग लगाने का विरोध करने पर दुकानदार के साथ मारपीट भी की गई. विक्रेता ने बताया कि राशन व किरासन बेचने के बाद जो पैसा मिला था, उसे भी ये लोग लेकर फरार हो गए. 

इस घटना के बाद प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी सृजन श्रीवास्तव को को सूचित किया गया वहीं, पर पहुंचे एमओ ने दुकान का निरीक्षण कर स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत की और वस्तुस्थिति जायजा लिया. अधिकारी के निर्देश पर दुकानदार ने थाना में आवेदन देकर उचित कार्रवाई की मांग की है. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि जिस लाभुक का नाम मशीन में नहीं दिखेगा उसे राशन नहीं देना है.


















Post a Comment

0 Comments