बड़ी मठिया के व्यवस्थापक ने दुकानों के आवंटन में किया बड़ा झोलझाल, एसडीएम ने शुरु की जांच ..

उन्होंने बताया कि बड़ी मठिया के अंतर्गत संचालित चूड़ी मार्केट में दुकानों के आवंटन में भारी हेरफेर और वित्तीय अनियमितता का मामला न्यायालय में चल रहा है. उसी की जांच करने हेतु वह बड़ी मठिया पहुंचे हुए थे. जांच का आज पहला दिन था जांच आगे भी चलेगी.





- दुकानों के आवंटन में वित्तीय अनियमितता की है शिकायत
- दुकानदारों तथा बड़ी मठिया के प्रबंधन से जुड़े लोगों से हुई पूछताछ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा शनिवार को रामरेखा घाट स्थित बड़ी मठिया तथा चूड़ी बाजार की जांच की गई. दरअसल , यह जांच बड़ी मठिया के अंतर्गत आने वाले चूड़ी मार्केट की दुकानों के आवंटन में की गई कथित अनियमितता की शिकायत को लेकर की गई थी. अनुमंडल पदाधिकारी ने तकरीबन तीन घंटे तक वहां के दुकानदारों से पूछताछ की तत्पश्चात बड़ी मठिया में पहुंचकर प्रबंधन से जुड़े लोगों से भी बातचीत की.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बड़ी मठिया के अंतर्गत संचालित चूड़ी मार्केट में दुकानों के आवंटन में भारी हेरफेर और वित्तीय अनियमितता का मामला न्यायालय में चल रहा है. उसी की जांच करने हेतु वह बड़ी मठिया पहुंचे हुए थे. जांच का आज पहला दिन था जांच आगे भी चलेगी. यहां उन्होंने चूड़ी बाज़ार के दुकानदारों से भी पूछताछ की इस दौरान आवंटन की प्रक्रिया के साथ-साथ और जो जानकारी इकट्ठा की है, उसके आधार पर आगे की जांच की जाएगी.

यहां पाठकों को बता दें कि, रामरेखा घाट स्थित बड़ी मठिया के द्वारा दुकानों के आवंटन में लाखों रुपयों के लेन-देन की बात अक्सर सामने आती रहती है लेकिन, बार-बार बड़ी मठिया के प्रबंधन के द्वारा इस पर सफाई दी जाती है और कहा जाता है कि ऐसा कुछ भी नहीं है. इतना ही नहीं जानकार सूत्र यह भी बताते हैं कि दुकानदारों को भी यह हिदायत दी गई कि वह दुकानों के आवंटन के नाम पर ज्यादा रुपये देने दिए जाने की बात का खुलासा करेंगे तो उनका आवंटन रद्द कर किसी दूसरे व्यक्ति को दुकाने आवंटित कर दी जाएंगी, ऐसे में दुकानदार भी बहुत कुछ नहीं बोल पाते हैं.


















Post a Comment

0 Comments