चीनी मिल मोहल्ले के परिसीमन को लेकर स्थानीय लोगों ने उठाए सवाल, निर्वाचन आयोग से लगाई गुहार ..

उन्होंने यह भी कहा कि शिकायत दर्ज कराने के बाद दोबारा अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और आश्वासन दिया कि परिसीमन में सुधार किया जाएगा लेकिन निर्धारित तिथि 20 मई के बाद यह पता चला कि कि इस विषय में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.
नजरी नक्शा वार्ड संख्या 33





- कहा, वार्ड के गठन में गड़बड़ी के कारण विकास होगा अवरुद्ध
- निर्वाचन आयोग के साथ-साथ विधायक को जिला पदाधिकारी को भी लिखा पत्र

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद के नए परिसीमन के बाद नगर के चीनी मिल इलाके के लोगों के समक्ष एक नई समस्या खड़ी हुई है. दरअसल इस नए परिसीमन के दौरान वार्ड का विखंडन इस तरह से हुआ है जिससे कि पुराना चीनी मिल वार्ड दो भागों में बंट गया है. ऐसे में वार्ड के विकास में भी बाधा उत्पन्न होगी. 



स्थानीय समाजसेवी आनंद कुमार मिश्रा ने इस संदर्भ में निर्वाचन आयोग से लिखित रूप से शिकायत करते हुए बताया है कि वर्तमान में वार्ड संख्या 34 में आने वाले चीनी मिल में से वार्ड संख्या 21 और 33 बनाया गया लेकिन दोनों गार्डों के बीच चौहद्दी में काफी खाली जगह है. इससे वार्डों की दूरी बढ़ जा रही है. साथ ही पुराने चीनी मिल मोहल्ले के अस्तित्व पर भी संकट खड़ा हो गया है. उन्होंने यह भी कहा कि शिकायत दर्ज कराने के बाद दोबारा अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और आश्वासन दिया कि परिसीमन में सुधार किया जाएगा लेकिन निर्धारित तिथि 20 मई के बाद यह पता चला कि कि इस विषय में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ऐसे में उन्होंने जिला पदाधिकारी, सदर विधायक तथा निर्वाचन आयोग को पत्र प्रेषित कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है.
नजरी नक्शा वार्ड संख्या 21

बता दें कि नए गठित वार्ड संख्या 33 की चौहद्दी के अनुसार उत्तर में आरा-बक्सर मेन रोड, नया बस स्टैंड तथा दक्षिण में जासो रोड व रेलवे लाइन, पूर्व में गोलंबर तथा नदांव रोड तथा गोवर्धन पाठक के खेत होते हुए रेलवे लाइन तथा पश्चिम में मृत नहर व चीनी मिल गुमटी है.


















Post a Comment

0 Comments