वीडियो : मुंडन संस्कार में शामिल लोगों की नाव दो टुकड़ों में बंटी, गंगा में डूबने से महिला की मौ-त ..

इसी बीच उत्तर प्रदेश के भरौली घाट से कुछ दूर पहले ही छोटी नाव टूट कर दो टुकड़ों में बंट गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक सभी लोग गंगा के पानी में जा गिरे. बाद में नाविक तथा अन्य लोगों की सहायता से सभी को गंगा के पानी से निकाला गया लेकिन एक महिला को निकालने में विलंब हो गया.







- औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली से रवाना हुई थी नाव
- मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए रिश्तेदारों के साथ पहुंचे थे राजपुर के रसेन गांव के लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुंडन संस्कार समारोह में शामिल होने के लिए आए लोगों से भरी एक नाव दो भागों में फट गई जिससे कि नाव में सवार तकरीबन सात लोग गंगा में जा गिरे. हादसा गंगा नदी में अहिरौली घाट व यूपी के भरौली गंगा घाट के बीच हुआ है. नाव टूटने के कारण नाव पर सवार एक महिला की मौत हो गई है जबकि, एक अन्य को गंभीर हालत में उपचार के लिए औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि नाव पर सवार अन्य लोग सुरक्षित निकाल लिए गए. घटना की सूचना मिलने के बाद औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार अस्पताल पहुंचे और इलाजरत महिला तथा उनके परिजनों से पूछताछ कर घटनास्थल के लिए रवाना हो गए.



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक राजपुर थाना क्षेत्र के रसेन गांव के रामसूरत सिंह कुशवाहा के घर से कुछ लोग उनके नाती के मुंडन संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बक्सर पहुंचे थे. उनके साथ अन्य उनके कुछ रिश्तेदार भी थे। बक्सर के अहिरौली गंगा घाट से वे लोग परंपरा के मुताबिक गंगा के एक किनारे से दूसरे किनारे तक नाव पर सवार होकर जा रहे थे. इसी बीच उत्तर प्रदेश के भरौली घाट से कुछ दूर पहले ही छोटी नाव टूट कर दो टुकड़ों में बंट गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक सभी लोग गंगा के पानी में जा गिरे. बाद में नाविक तथा अन्य लोगों की सहायता से सभी को गंगा के पानी से निकाला गया लेकिन एक महिला को निकालने में विलंब हो गया जिससे कि उनकी मौत हो गई वहीं, एक अन्य महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए तुरंत ही औद्योगिक थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां चिकित्सक उनकी हालत स्थिर बता रहे हैं.

मामले में औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मृतका की पहचान रोहतास जिले के कोचस थाना क्षेत्र के बरांव गांव निवासी यमुना सिंह की पत्नी धनराजो देवी (50 वर्ष) के रूप में हुई है वहीं, घायल महिला राजपुर थाना क्षेत्र के रसेन गांव निवासी राम सूरत सिंह की पत्नी बुटनी देवी (70 वर्ष) है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पहुंच कर आगे की जांच की जाएगी.

वीडियो :



















Post a Comment

0 Comments