वीडियो : अंचल में भ्रष्टाचार के मुद्दे ने पकड़ा तूल, राजद का सरकार पर निशाना, भाजपा नेता ने बताया सरकार को बदनाम करने की साजिश ..

कहा कि ये प्रमाण पत्र बनाने के लिए वह पिछले 15 दिनों से चक्कर लगा रहे हैं लेकिन, यहां कार्यरत कर्मियों के द्वारा उन्हें बार-बार टरकाया जा रहा है जबकि, साइबर कैफे संचालकों द्वारा 200 रुपये लेकर उनके यह प्रमाण पत्र दो दिनों में बना दिए जाते हैं. 





- जाति, आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र निर्गत करने में अनियमितता का आरोप लगाकर भड़के आवेदक
- सरकार से की स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर अंचल में गुरुवार को जाति, आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र बनाने के लिए पहुंचे युवाओं ने जोरदार हंगामा किया. उन्होंने कहा कि ये प्रमाण पत्र बनाने के लिए वह पिछले 15 दिनों से चक्कर लगा रहे हैं लेकिन, यहां कार्यरत कर्मियों के द्वारा उन्हें बार-बार टरकाया जा रहा है जबकि, साइबर कैफे संचालकों द्वारा 200 रुपये लेकर उनके यह प्रमाण पत्र दो दिनों में बना दिए जाते हैं. इसके अतिरिक्त कुछ दलाल परिसर में भी घूमते रहते हैं जिनको पैसे देने पर वह कर्मियों के माध्यम से प्रमाण पत्र बनवा देते हैं जबकि, सामान्य आवेदकों को लगातार दौड़ाया जाता रहता है. मामले में राजस्व अधिकारी निधि ज्योत्सना ने बताया कि यह आरोप बेबुनियाद है. सर्वर डाउन रहने के कारण प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किया जा सके हैं. उधर मामले में राजद संतोष भारती नेता ने जहां व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं वहीं भजयुमो नेता सौरभ तिवारी ने इसे सरकार को बदनाम करने की साजिश बताया है.

दरअसल, गुरुवार को दर्जनों आवेदक जाति आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र लेने के लिए अंचल कार्यालय पहुंचे हुए थे वहां पहुंचने पर उन्हें ज्ञात हुआ कि सर्वर डाउन है करीब दो घंटे के बाद अंचल कर्मियों ने बताया कि सर्वर काम करने लगा है, लेकिन राजस्व पदाधिकारी घर पर चली गई है. आवेदकों ने कहा कि राजस्व पदाधिकारी से फोन से बात करने पर उन्होंने कहा कि वह घर पर आ गई है और घर से ही कार्य कर रही है हालांकि, बाद में वह कार्यालय पहुंची लेकिन, एक भी आवेदक को प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किया जा सका. उन्होंने कहा कि निर्धारित कार्य दिवस पर कार्य भी नहीं हो पाते. ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आवेदन पत्र भरने की तिथि 14 मई से बढ़ाकर आगे कर दें ताकि अभ्यर्थी अपना प्रमाण पत्र बनवा कर आवेदन कर सकें.

सभी कार्यालयों में है भ्रष्टाचार का आलम :

राजद के वरिष्ठ नेता तथा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संतोष भारती ने कहा कि अंचल कार्यालयों का भ्रष्टाचार केवल सदर अंचल में ही नहीं बल्कि पूरे जिले में देखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी अगर जांच करें तो निश्चित रूप से भ्रष्टाचार उजागर हो सकता है. साथ ही साथ उन्होंने बिहार की सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि निश्चय ही सरकार कई मोर्चों पर विफल रही है. सरकार यह चाहती ही नहीं है कि युवा रोजगार प्राप्त करें ऐसे में इस तरह की साजिश रची जा रही है उनके प्रमाण पत्र ही नहीं बन सके.

सरकार को बदनाम करने की साजिश : 

भाजपा युवा मोर्चा के नेता सौरभ तिवारी ने बताया सदर अंचल में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है, वहां दाखिल-खारिज से लेकर जमीन मापी तक के पैसे देने पड़ते हैं उन्होंने अंचलाधिकारी पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कई दलाल पाल रखे हैं जो भ्रष्टाचार को पोषित करते है. सीधे तौर पर सरकार को बदनाम करने की साजिश है.

वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments