वीडियो : एनएच निर्माण के दौरान अवरूद्ध हुई नालियां, एक माह से परेशान हैं लोग, अधिकारी मौन ..

सारीमपुर इलाके के 90 से ज्यादा घरों का गंदा पानी सड़कों पर फैलने के साथ ही लोगों के घरों में प्रवेश कर रहा है, जिससे उठने वाली दुर्गंध इस भीषण गर्मी में लोगों को बीमार डालने के लिए काफी है. श्री भारती ने कहा कि गर्मी के मौसम में तो स्थिति फिर भी कुछ नियंत्रण में है लेकिन, मानसून आने के बाद समस्या इतनी विकराल हो जाएगी जिससे जूझना लोगों के लिए असंभव होगा.





- राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों तथा डीएम को भी दी गई जानकारी
- अब तक नहीं हो सकी है कोई भी कार्रवाई, मानसून को लेकर भयाक्रांत हैं लोग 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नए परिसीमन के आलोक में नगर परिषद के वार्ड संख्या 36 यानी कि सारीमपुर में नालियों का पानी अब लोगों के घरों में प्रवेश कर रहा है. कारण यह है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा सड़क निर्माण के दौरान नालियों के निकास के मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया है. एक माह से बनी हुई है. मजे की बात यह है कि इसमें जिला पदाधिकारी तथा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से जुड़े पदाधिकारियों से स्थानीय लोगों के द्वारा कई बार बातचीत की गई. यहां तक कि जिला पदाधिकारी को लोगों ने लिखित पत्र भी दिया, बावजूद इसके अब तक की स्थिति में कोई सुधार नहीं है. ऐसे में लोग अब आंदोलित हो रहे हैं.


स्थानीय निवासी तथा राजद नेता संतोष भारती ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के निर्माण के दौरान सारीमपुर इलाके में गंगा पुल के समीप निर्माण हेतु मिट्टी गिराई गई है. मिट्टी गिराए जाने के कारण नालियों का पानी निकलना बंद हो गया है. इस बात को लेकर पिछले एक माह से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पदाधिकारियों से कई बार मुलाकात की गई लेकिन, नतीजा कुछ भी नहीं निकला, जिसके बाद 26 मई को जिला पदाधिकारी को एक पत्र सौंपा गया जिसमें उनसे इस तरह की स्थिति से निजात दिलाने का आग्रह किया गया लेकिन, अब तक वही स्थिति बनी हुई है. 

ऐसे में सारीमपुर इलाके के 90 से ज्यादा घरों का गंदा पानी सड़कों पर फैलने के साथ ही लोगों के घरों में प्रवेश कर रहा है, जिससे उठने वाली दुर्गंध इस भीषण गर्मी में लोगों को बीमार डालने के लिए काफी है. श्री भारती ने कहा कि गर्मी के मौसम में तो स्थिति फिर भी कुछ नियंत्रण में है लेकिन, मानसून आने के बाद समस्या इतनी विकराल हो जाएगी जिससे जूझना लोगों के लिए असंभव होगा.

मामले में लोगों के आवेदन के आलोक में जिला पदाधिकारी अमन समीर ने अब तक क्या कार्रवाई की? यह जानने के लिए उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका ऐसे में उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका लेकिन, फिलहाल जो स्थिति देखने को मिल रही है इससे यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो रही है कि सारीमपुर के लोगों की समस्या को लेकर ना तो जिला पदाधिकारी और ना ही कोई अन्य अधिकारी कोई पहल कर रहे हैं.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments