बक्सर की पूर्व विधायिका मंजू प्रकाश के पति पूर्व विधायक रामदेव वर्मा का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक ..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत तमाम राजनेताओं ने इसे समाज व राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया है. बक्सर से अशोक कुमार सिंह अजय कुमार सिंह समिति उनके कई शुभचिंतक अपनी श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे. अंतिम दर्शन के लिए उनका शव भाकपा माले के पटना स्थित कार्यालय में रखा गया है. जहां से दाह संस्कार के लिए उनका शव उनके गांव विभूतिपुर के पतेलिया ले जाया जाएगा.






- कैंसर से पीड़ित थे समस्तीपुर के विभूतिपुर के विधायक रामदेव वर्मा
- पटना स्थित आवास पर ली अंतिम सांस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पूर्व विधायिका मंजू प्रकाश के पति तथा समस्तीपुरपुर के विभूतिपुर से पांच बार विधायक राह चुके रामदेव वर्मा का आकस्मिक निधन हो गया है. पटना स्थित अपने आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ समय से कैंसर से पीड़ित थे. उनके निधन की सूचना पर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर व्याप्त हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत तमाम राजनेताओं ने इसे समाज व राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया है. बक्सर से अशोक कुमार सिंह अजय कुमार सिंह समिति उनके कई शुभचिंतक अपनी श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे. अंतिम दर्शन के लिए उनका शव भाकपा माले के पटना स्थित कार्यालय में रखा गया है. जहां से दाह संस्कार के लिए उनका शव उनके गांव विभूतिपुर के पतेलिया ले जाया जाएगा

बता दें कि एक सफल राजनेता नेता के रूप में लगभग 53 वर्षों तक माकपा पार्टी की जिंदगी जीने वाले विभूतिपुर विधानसभा के पूर्व विधायक रामदेव वर्मा माकपा के टिकट पर 6 बार विधायक और 5 वर्ष तक लोक लेखा लेखा समिति के अध्यक्ष रहे. दिवंगत रामदेव वर्मा समस्तीपुर जिले का मास्को कही जाने वाली सीट विभूतिपुर की धरती पर कम्युनिस्ट आंदोलन के सफल नेता रहे हैं. इन्हें कमजोर वर्गों के हितों की हिमायत करने के लिए जाना जाता है. वे पहली बार पतैलिया पंचायत से मुखिया निर्वाचित हुए थे. इसके बाद वर्ष 1980 से 1985 और 1990 से 2010 तक बिहार विधान सभा सदस्य के रुप में कार्य किया.

इनकी पत्नी मंजू प्रकाश बक्सर (विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र) से वर्ष 1990 से तथा वर्ष 2000 तक बिहार विधान सभा के सदस्य के रुप में कार्य किया है. माकपा के साथ सदस्यता नवम्बर 2020 में समाप्त हो गई. इसके बाद पूर्व विधायक रामदेव वर्मा और इनकी पत्नी पूर्व विधायक मंजू प्रकाश भाकपा माले पार्टी में शामिल हो गए.




















Post a Comment

0 Comments