पंचायत भवन पर कब्जा जमाए बैठे हुए हैं पूर्व प्रतिनिधि, वर्तमान मुखिया ने दी समाहरणालय घेराव की चेतावनी ..

कुशही गांव में पेवर ब्लॉक बिछाए जाने का कार्य केवल कागजों में किया गया. उसके नाम पर छह लाख, 74 हजार, तीन सौ रुपये की निकासी कर ली गई है. वहीं, त्रिकालपुर वार्ड संख्या 1 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत मुख्य सड़क से अलगू चौहान के घर होते हुए सुखारी चौहान के घर तक पक्की नाली एवं ईट सोलिंग का कार्य 12 लाख 44 हजार रुपये की लागत से किए जाने की बात कागजों में कही गई है.






- राजपुर प्रखंड के अकबरपुर पंचायत का है मामला
- एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद अनुमंडल पदाधिकारी को लिखा गया पत्र

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  राजपुर प्रखंड के अकबरपुर पंचायत की मुखिया चिंता देवी ने पूर्व मुखिया प्रभावती देवी एवं उनके प्रतिनिधि संतोष यादव के परिवार के द्वारा पंचायत के अहियापुर गांव में सामुदायिक भवन तथा पंचायत भवन को कब्जे में रखे जाने का आरोप लगाते हुए प्रशासन से उसे अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है. 


उन्होंने इस संदर्भ में राजपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना देने के पश्चात अनुमंडल पदाधिकारी को पत्र प्रेषित किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि पंचायत के पूर्व मुखिया तथा उनके प्रतिनिधि के द्वारा ना सिर्फ पंचायत भवन व सामुदायिक भवन को कब्जे में रखा गया है बल्कि विकास कार्यों में भारी लूट-खसोट की गई है. ऐसे में उनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए पंचायत भवन व सामुदायिक भवन को कब्जे से मुक्त कराया जाए, अन्यथा पंचायत की जनता जिला मुख्यालय पहुंचकर समाहरणालय का घेराव करेगी.

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत कराए गए सभी कार्यों में भारी लूट खसोट की गई है. नल जल योजना में सभी वार्डों में कनेक्शन होने पर भी जल नहीं पहुंचा. सभी घरों में नल का जल पहुंचना सुनिश्चित कराना भी उनकी जिम्मेदारी थी जिसे अब प्रशासन कराए. 


रसेन पंचायत एवं राजपुर मध्य से जिला परिषद सदस्य के द्वारा कराए गए सभी कार्यों में भी भारी अनियमितता की बात मुखिया चिंता देवी ने कही है. उन्होंने कहा कि अकबरपुर पंचायत में मनरेगा के द्वारा कराई गई सभी योजनाओं की जांच कराई जाएगी तो यह पाया जाएगा के बिना खुदाई कराए ही रुपये निकाल लिए गए हैं.

इसके अतिरिक्त इसी पंचायत के शाहबाजपुर प्राथमिक स्कूल में कार्यरत शिक्षक लक्ष्मी देवी, पति- संतोष यादव, एक भी दिन स्कूल नहीं जाती है और हाजिरी रजिस्टर पर घर बैठे ही हाजिरी बनाती हैं. ऐसे में इस बात की भी जांच कराई जाए.

अपनी अन्य मांगों में उन्होंने कहा है कि पंचायत के कुशही गांव में पेवर ब्लॉक बिछाए जाने का कार्य केवल कागजों में किया गया. उसके नाम पर छह लाख, 74 हजार, तीन सौ रुपये की निकासी कर ली गई है. वहीं, त्रिकालपुर वार्ड संख्या 1 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत मुख्य सड़क से अलगू चौहान के घर होते हुए सुखारी चौहान के घर तक पक्की नाली एवं ईट सोलिंग का कार्य 12 लाख 44 हजार रुपये की लागत से किए जाने की बात कागजों में कही गई है लेकिन, धरातल पर कोई भी काम नहीं हुआ है. उन्होंने अपने आवेदन के द्वारा यह कहा है कि यदि एक सप्ताह के अंदर दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो पंचायत की जनता जिला मुख्यालय पर पहुंचकर समाहरणालय का घेराव करने का कार्य करेगी.

वीडियो : 

















Post a Comment

0 Comments