क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की टीम ने यूपी को चटाई धूल ..

कहा कि खिलाड़ी जज्बे और जुनून को कायम रखें तो उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. उनको केवल मौके की जरूरत है. 






- क्रिकेट प्रतियोगिता में नया बाजार ने गाजीपुर से 40 रनों से जीत लिया मैच
- मौके पर मौजूद रहे राजपुर विधायक समेत तमाम प्रबुद्धजन व खेल प्रेमी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड के कमरपुर गांव में आयोजित तीन दिवसीय नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का सोमवार को समापन हुआ, जिसमें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की टीम को नया बाजार की टीम ने 40 रनों से हरा दिया. जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता नितीश सिंह ने बताया कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में 16 टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर तथा सदर प्रखंड के नया बाजार की टीम फाइनल में पहुंची थी. फाइनल मैच में नया बाजार की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवरों में 78 रन बनाए जबकि गाजीपुर की टीम ने 8 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 38 रनों का स्कोर खड़ा किया. 


फाइनल मैच के मुख्य अतिथि राजपुर विधायक विश्वनाथ राम,, चौसा के उप प्रमुख मोहित दूबे, और समाजसेवी राजेश यादव रहे. विधायक ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से एकता और अनुशासन का विकास होता है. उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात होगी जब ग्रामीण क्षेत्र से निकलकर कोई प्रतिभावान खिलाड़ी देश के लिए खेले और इस क्षेत्र में जिले का नाम रोशन करें.

इसके पूर्व दो सेमीफाइनल मुकाबलों में पहला मैच नया बाजार बनाम चक्रहंसी के बीच खेला गया जिसमें नया बाजार की टीम विजयी रही वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गाजीपुर बनाम चक्की खेला गया जिसमें गाजीपुर की टीम ने चक्की को पटकनी दी. दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों के मैच का उद्घाटन सदर प्रखंड के प्रमुख प्रतिनिधि रमेश राय उर्फ मटरू राय ने किया खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ी जज्बे और जुनून को कायम रखें तो उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. उनको केवल मौके की जरूरत है. मैच के दौरान कमेंटेटर की भूमिका शिक्षक ओमप्रकाश और जबकि अंपायर सोनू कुमार और संदीप कुमार ने अपना योगदान दिया. 

मैच देखने के लिए खेल मैदान में ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही. मैच के दौरान नीतीश सिंह, राकेश, प्रेमजीत, प्रवीण, रैन, मुनमुन, अरविंद, भोला, प्रिंस, विपुल, ऋषभ समेत कई खेल प्रेमी मौजूद रहे.


















Post a Comment

0 Comments