डुमरांव में भीषण गर्मी के बीच जल संकट झेल रहे लोग, कल से ही बंद है जलापूर्ति ..

बताया कि पिछले माह ही शहरी आवास एवं विकास विभाग यानी कि वुडको के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्थिति की जांच की थी और तात्कालिक तौर पर डायरेक्ट वाटर सप्लाई शुरू कराई बाद में मोटर भी बना दिया गया था. इस बात को अभी एक महीने भी नहीं पूरे हुए थे फिर से पिछले दो दिनों से जलापूर्ति बाधित है.






- डुमरांव टीचर ट्रेनिंग कॉलेज के समीप स्थित जलमीनार से नहीं हो रही जलापूर्ति
- स्थानीय लोगों ने बताया, दो माह में तीसरी बार सामने आई समस्या

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : डुमरांव नगर की एक बड़ी आबादी भीषण गर्मी में भीषण जल संकट से जूझ रही है. आश्चर्य की बात किया है कि दो माह के अंदर ऐसा तीसरी बार हुआ है कि जब दो दिनों से जनता पानी के लिए हाहाकार कर रही है और अधिकारी केवल गोलमोल जवाब और आश्वासन ही दे रहे हैं. 


दरअसल, डुमरांव के टीचर ट्रेनिंग कॉलेज के समीप स्थित जल मीनार से जलापूर्ति सोमवार से ही बंद है मंगलवार की सुबह तकरीबन 9:00 बजे तक जलापूर्ति शुरू नहीं हो सकी है. ऐसे में लगभग आधा दर्जन से अधिक वार्डों की एक बड़ी आबादी जल संकट से जूझ रही है.

स्थानीय निवासी तथा सामाजिक कार्यकर्ता धीरज कुमार प्रजापति, देवेंद्र शर्मा, भोला गुप्ता, रामावतार प्रसाद, वंशीधर प्रजापति, निजामुद्दीन अंसारी का कहना है कि शहरी जलापूर्ति योजना डुमरांव में पूरी तरह विफल है. अक्सर जलापूर्ति बाधित रह रही है. पिछले दो माह के भीतर ही ऐसा तीसरी बार हुआ है जब लोगों को भीषण जल संकट का सामना करना पड़ रहा है. 


उन्होंने बताया कि मार्च माह में मोटर खराब होने के कारण जल मीनार में पानी नहीं भर रहा था जिसके चलते जलापूर्ति बाधित थी जबकि अप्रैल माह में वाल खराब होने के कारण यही स्थिति बनी थी. एक बार फिर स्टार्टर खराब होने के कारण जलापूर्ति बाधित हुई है. 

उन्होंने बताया कि पिछले माह ही शहरी आवास एवं विकास विभाग यानी कि वुडको के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्थिति की जांच की थी और तात्कालिक तौर पर डायरेक्ट वाटर सप्लाई शुरू कराई बाद में मोटर भी बना दिया गया था. इस बात को अभी एक महीने भी नहीं पूरे हुए थे फिर से पिछले दो दिनों से जलापूर्ति बाधित है.

कहते हैं अधिकारी :

डुमरांव में जलमीनार का स्टार्टर जल जाने के कारण जलापूर्ति बंद है लेकिन, डायरेक्ट वॉटर सप्लाई शुरु कराई जा रही है. जल्द ही मोटर भी बनवा दिया जाएगा. 

विजय कुमार
कार्यपालक अभियंता 
वुडको



















 














Post a Comment

0 Comments