अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ने को एकजुट हो सवर्ण युवा : सर्वेश

कहा कि वह महर्षि विश्वामित्र की तपोभूमि तथा श्री राम की शिक्षा स्थली से यह आह्वान करते हैं कि अब वह समय आ गया है जब सवर्ण समाज के युवा जागरुक होकर अपने अधिकारों एवं स्वाभिमान की लड़ाई लड़े. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आर्मी पूरे देश में संगठन का विस्तार करते हुए समाज के युवाओं को जोड़ने का काम करेगी.






- बक्सर में सवर्ण आर्मी के द्वारा आयोजित हुई आमसभा
- वक्ताओं ने कहा, समाज के युवाओं को आगे आने की जरूरत


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अपने अधिकारों को पाने के लिए सवर्ण समाज के लोगों को एकजुट होना पड़ेगा क्योंकि, अब तक ऐसा नहीं हो सका है और इसका परिणाम यह हो रहा है कि धीरे-धीरे यह समाज हाशिए पर चला जा रहा है. यह कहना है सवर्ण आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश पांडे का. 

रविवार को जिला मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज अपने समाज के लोगों को राजनीतिक दलों का झंडा ढोना छोड़ कर अपने हक व अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी तभी युवा सवर्णों का अस्तित्व बच पाएगा. 


उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्षों बाद भी यदि कोई समाज सरकारी उपेक्षा वह वामपंथियों के षड्यंत्र का शिकार बना है तो वह सवर्ण समाज ही है, जिसके हित में देश के किसी राजनीतिक दल ने कभी आवाज बुलंद नहीं की. उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज के योग्य अभ्यर्थियों को आरक्षण की बेड़ियों में जकड़ कर अयोग्य लोगों को आगे बढ़ने का काम अब तक की सरकारों के द्वारा किया गया है. इतना ही नहीं कई सवालों को एससी-एसटी जैसे गैर जमानती एक्ट में फंसा कर सलाखों के पीछे सड़ने के लिए छोड़ दिया गया है. 

उन्होंने कहा कि वह महर्षि विश्वामित्र की तपोभूमि तथा श्री राम की शिक्षा स्थली से यह आह्वान करते हैं कि अब वह समय आ गया है जब सवर्ण समाज के युवा जागरुक होकर अपने अधिकारों एवं स्वाभिमान की लड़ाई लड़े. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आर्मी पूरे देश में संगठन का विस्तार करते हुए समाज के युवाओं को जोड़ने का काम करेगी.

इसके पूर्व कार्यक्रम के आयोजकों के द्वारा आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. तत्पश्चात  राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश पांडेय महासचिव ठाकुर शिवम सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गोपाल पांडेय, सोनभद्र जिला अध्यक्ष सूरज चौबे, समाजसेवी बबली दूबे, महिला नेत्री शीला त्रिवेदी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथियों में भाजपा किसान मोर्चा के सुशील राय, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सौरभ तिवारी, युवा सामाजिक कार्यकर्ता गिट्टू तिवारी, अंजनी तिवारी, विनय कुमार पांडेय, धनंजय पांडेय सहित कई लोग मौजूद रहे.


















Post a Comment

0 Comments