वीडियो : गंगा किनारे श्री रामेश्वर नाथ मंदिर में भागवत कथा व लक्ष्मीनारायण यज्ञ प्रारम्भ ..

श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ तथा भागवत कथा का आयोजन किया गया है. इसका एकमात्र उदेश्य जनकल्याण है ताकि विश्व में शांति और समृद्धि बनी रहे. उन्होंने बताया कि 26 जून से शुरू भागवत महा कथा 3 जुलाई तक होगी 3 जुलाई को भव्य भंडारे के साथ भागवत महा कथा का अपन होगा समापन होगा. 






- शामिल हुए विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी 
- आयोजन समिति को दी बधाई, कहा - बार-बार सुननी चाहिए कथा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सर्व जन कल्याण सेवा समिति के द्वारा 14 वें धर्मायोजन के रूप में पुराणों की कथा तथा लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है. जलयात्रा के साथ आयोजन का शुभारंभ हो गया. यात्रा के दौरान नगर के तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे. दूसरी तरफ आयोजन के दौरान सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी पहुंचे तथा उन्होंने आयोजन समिति को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि हर मनुष्य को भागवत कथा बार-बार सुननी चाहिए. शास्त्रों में कहा गया है कि भागवत कथा के श्रवण से मनुष्य का कल्याण हो जाता है. उन्होंने यह भी कहा कि यह बेहद सुखद संयोग है कि भगवान वामन की प्राकट्य स्थली तथा मां गंगा के मायके बक्सर में गंगा किनारे रामेश्वर नाथ मंदिर में इस तरह का धर्मयोजन हो रहा है. 


कथा वाचक कृष्णानंद शास्त्री ने कहा कि यह एक सर्वजन सुखाय सर्वजन हिताय कार्यक्रम है जो कि विगत 16 वर्षों से होता है. सर्व जन कल्याण सेवा समिति के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 18 महापुराण की कथा की जाती है तथा श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन होता है. प्रत्येक वर्ष बदल-बदल कर पुराणों की कथा की जाती है. इस वर्ष भी श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ तथा भागवत कथा का आयोजन किया गया है. इसका एकमात्र उदेश्य जनकल्याण है ताकि विश्व में शांति और समृद्धि बनी रहे. उन्होंने बताया कि 26 जून से शुरू भागवत महा कथा 3 जुलाई तक होगी 3 जुलाई को भव्य भंडारे के साथ भागवत महा कथा का अपन होगा समापन होगा. 

इस दौरान रिटायर्ड सीआइटी वीरेंद्र ओझा ने कहा कि वह हर साल कथा सुनने आते हैं और यहां की बेहतर व्यवस्था को देखते हुए सभी को आभार है. लक्ष्मण ओझा  ने कहा कि धार्मिक आयोजन 26 जून से 3 जुलाई तक चलेगा अरुण मिश्रा ने कहा कि शिव पुराण और भागवत महा कथा का आयोजन हो रहा है जो कि आगामी 3 जुलाई तक चलेगा. दोपहर 2:00 बजे से कथा शुरु होगी जिसमें सभी बक्सर वासी आमंत्रित हैं.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments