वीडियो : नगर के एक एकड़ क्षेत्र में धर्मशाला व वृद्धाश्रम बनाएगा ब्रह्मर्षि समाज ..

कहा कि इस आश्रम की स्थापना से ब्रह्मर्षि समाज के लिए एक धरोहर की स्थापना होने जा रही है. ऐसे में समाज के सभी लोगों को इसे मिलकर आगे बढ़ाना चाहिए. इससे वर्तमान के साथ-साथ भविष्य में भी समाज को एक सही आयाम मिलेगा.






- गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी ने किया भूमि का निरीक्षण
- जल्द ही शुरु होगा ब्रह्मर्षि समाज की धर्मशाला का निर्माण, लोगों से सहयोग की अपील


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में ब्रह्मर्षि समाज के द्वारा एक आश्रम का निर्माण होने जा रहा है. इसके लिए तरेतपाली आश्रम के पीठाधीश्वर सुदर्शनाचार्य जी महाराज के द्वारा एक एकड़ जमीन दान में दी गई है. यह जमीन नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप स्थित बसांव मठिया के बगल में निर्माण कार्य जल्द ही शुरु किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यहां ब्रह्मर्षि समाज की धर्मशाला के साथ-साथ वृद्ध आश्रम एवं समस्त वैवाहिक कार्यक्रमों के लिए उचित प्रबंध किया जाएगा. साथ-साथ शिक्षा का प्रचार-प्रसार किया जाएगा. इतना ही नहीं यहां मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जीवन चरित्र को झांकी के माध्यम से दिखाया जाएगा.


इस कार्य को सफल बनाने के लिए जगद्गुरु रामानुजाचार्य गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी महाराज ने भूमि का निरीक्षण किया. दरअसल, स्वामी सुदर्शनाचार्य महाराज तथा गंगा पुत्र महाराज दोनों रामानुज संप्रदाय से ही जुड़े हुए हैं. मौके पर गंगापुत्र स्वामी ने कहा कि हमारी तरफ से इस कार्य में पूर्ण सहयोग किया जाएगा. साथ ही अन्य लोगों को भी इस निर्माण में अपना बहुमूल्य सहयोग देना चाहिए. तरेतपाली आश्रम के शिष्य सुरेंद्र प्रसाद राय "नाना" ने कहा कि इस आश्रम की स्थापना से ब्रह्मर्षि समाज के लिए एक धरोहर की स्थापना होने जा रही है. ऐसे में समाज के सभी लोगों को इसे मिलकर आगे बढ़ाना चाहिए. इससे वर्तमान के साथ-साथ भविष्य में भी समाज को एक सही आयाम मिलेगा. मौके पर गंगापुत्र स्वामी के शिष्य महानंद राय, प्रशांत कुमार राय, राम नजर राय, विद्या चंद राय, शर्मा तिवारी, विनोद राय, शत्रुंजय राय, ,मंजीत राय, मुन्ना तिवारी समेत कई लोग मौजूद थे.



















Post a Comment

0 Comments