सांसद ने जानी रेल ओवरब्रिज निर्माण कार्य की प्रगति, अधिकारियों को दिए निर्देश ..

कहा कि विकास कार्यों में सुस्ती नहीं होनी चाहिए. सजग व संवेदनशील होकर विकास कार्यों को समय पर पूरा करना है ताकि जनता को समय से लाभ मिल सके. 






- चौसा में किसानों को शीघ्र मुआवजा दिए जाने का एसजेवीएन को दिया निर्देश
- कहा, किसी भी विकास कार्य में सुस्ती नहीं बरतें अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय सांसद सह केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री के अश्विनी कुमार चौबे ने रेलवे एवं जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों के साथ जिला अतिथि गृह के सभा कक्ष में समीक्षात्मक बैठक आहूत की.

बैठक में इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पर सड़क ऊपरीगामी पुल, पैदल ऊपरीगामी पुल एवं पहुंच पथ के निर्माण, चौसा में किसानों की समस्या, कानून व्यवस्था तथा वन, पर्यावरण व जिले में चल रहे अन्य विकास कार्यों की समीक्षा की गई. सांसद ने कहा कि विकास कार्यों में सुस्ती नहीं होनी चाहिए. सजग व संवेदनशील होकर विकास कार्यों को समय पर पूरा करना है ताकि जनता को समय से लाभ मिल सके. 


बैठक में उपस्थित रेलवे के अधिकारियों ने इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज के निर्माण की प्रगति से अवगत कराया. अधिकारियों ने बताया कि एक तरफ पाइलिंग का काम पूरा हो चुका है. दूसरी तरफ बिजली के पोल हटते ही कार्य शुरू हो जाएगा. पोल हटाने के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारी को केंद्रीय राज्य मंत्री के द्वारा निर्देशित किया गया. श्री चौबे के द्वारा गुरुवार को निर्माण स्थल का औचक निरीक्षण किया गया था. उन्होंने रेल अधिकारियों को निर्देशित किया कि नियमित रूप से जिला प्रशासन के संपर्क में रहें, किसी भी तरह के समस्या होने पर तुरंत संपर्क करें, ताकि किसी तरह की परेशानी निर्माण कार्य में उत्पन्न न हो. बैठक में बिहार पुल निगम के प्रतिनिधि भी मौजूद थे. उन्होंने अन्य ओवरब्रिज व रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने की योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

बैठक में चौसा पावर स्टेशन के अंतर्गत जमीन अधिग्रहण से संबंधित किसानों की समस्याओं के अविलंब समाधान व मुआवजा आदि को लेकर आवश्यक निर्देश एसजेवीएनएल के अधिकारियों को दिया गया. साथ ही जिला प्रशासन को इसमें सहयोग करने को निर्देशित किया गया. केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाए. चौसा रेलवे स्टेशन पर भी मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया गया. 

बैठक में जिला पदाधिकारी अमन समीर वन प्रमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता प्रीतेश्वर प्रसाद, उप विकास आयुक्त महेंद्र पाल, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र,, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), रेलवे से संबंधित पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित विभाग के पदाधिकारीगण उपस्थित थे.


















Post a Comment

0 Comments