वीडियो : पंचकोसी परिक्रमा स्थलों की सूची से गायब अहिरौली का नाम, लोगों में आक्रोश ..

पंचकोशी यात्रा के स्थलों की जो सूची पर्यटन विभाग के द्वारा बनाई गई है उसमें गौतम ऋषि के आश्रम तथा माता अहिल्या के उद्धार स्थल अहिरौली की चर्चा तक नहीं है. ऐसे में स्थानीय लोगों का आक्रोश बढ़ गया है.






- स्थानीय लोगों ने जताया रोष, कहा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात
- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता विनोधर ओझा ने भी जताया विरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पर्यटन विभाग के द्वारा पंचकोशी परिक्रमा स्थलों के विकास के लिए बनाई गई योजना के तहत आने वाले स्थलों में से अहीरौली का नाम हटाए जाने पर स्थानीय लोगों ने कड़ा विरोध जताया है स्थानीय निवासी राजन चौबे, ददन चौबे, अशोक चौबे, देवेंद्र चौबे, विद्या शंकर चौबे, नागेंद्र मांझी आदि ने कहा कि यह बिल्कुल ही गलत है क्योंकि बिना अहिरौली के पंचकोशी यात्रा शुरु ही नहीं हो सकती. त्रेता युग में भगवान श्रीराम ने यहीं से यात्रा शुरू की थी. ऐसे में इस स्थल को पर्यटन विभाग की सूची में से हटा दिया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.


दरअसल, एक दैनिक अखबार में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई है, जिसमें यह बताया गया है कि पंचकोशी यात्रा से जुड़े स्थलों का विकास किया जाना है, जिसके लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च करने जा रही है लेकिन, पंचकोशी यात्रा के स्थलों की जो सूची पर्यटन विभाग के द्वारा बनाई गई है उसमें गौतम ऋषि के आश्रम तथा माता अहिल्या के उद्धार स्थल अहिरौली की चर्चा तक नहीं है. ऐसे में स्थानीय लोगों का आक्रोश बढ़ गया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बिनोधर ओझा ने भी इसे गलत बताया है तथा कहा है कि यदि इसे सुधार नहीं किया जाता तो इसके विरोध में आंदोलन शुरु किया जाएगा.

उधर विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पर्यटन विभाग के द्वारा जो सूची बनाई गई है उसमें भूलवश ऐसा हो गया है, जिसे जल्द ही सुधार लिया जाएगा.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments