वीडियो : सिमरी के विद्यालय में बाढ़ जैसे हालात, बच्चों को भेजा गया घर ..

बताया कि जलजमाव के कारण एक तरफ जहां विद्यालय में बच्चों के बैठने तक की भी जगह नहीं है विषैले जीव-जंतुओं का भी खतरा है ऐसे में अधिकारियों को चाहिए कि वह इस पर संज्ञान लें.







- सिमरी दूधी पट्टी गांव स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय का हाल
- प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा, जल्द कराएंगे व्यवस्था दुरुस्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा बुधवार की जांच के दौरान विभिन्न विद्यालयों में अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों का वेतन अवरुद्ध करने की बात कही गई वही कई शिक्षकों से स्पष्टीकरण की भी मांग की गई लेकिन जिले के सिमरी प्रखंड के दूधी प्रदीप कन्या प्राथमिक विद्यालय की जो स्थिति है वह शिक्षक तो क्या बच्चे भी आने से कतरा रहे हैं दरअसल विद्यालय में बारिश का पानी प्रवेश कर गया है और वहां भी कल जलजमाव हो गया है ऐसे में शिक्षकों ने शिक्षण कार्य को स्थगित करा कर बच्चों को वापस घर भेज दिया इस बात की जानकारी जब प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार को दी गई तो उन्होंने आश्वस्त किया कि वह मामले की जानकारी लेकर जल निकासी का प्रबंध करेंगे लेकिन जलजमाव के कारण पिछले 2 दिनों से शैक्षणिक गतिविधियां बाधित हैं.


शिक्षक सुरेंद्र कुमार ने बताया कि बारिश के कारण विद्यालय में जलजमाव हो गया है ऐसे में बच्चों को घर वापस भेज देना पर उन्होंने कहा कि यह स्थिति हर साल बनी रहती है. अभिभावक रमेश कुमार ने बताया कि जलजमाव के कारण एक तरफ जहां विद्यालय में बच्चों के बैठने तक की भी जगह नहीं है विषैले जीव-जंतुओं का भी खतरा है ऐसे में अधिकारियों को चाहिए कि वह इस पर संज्ञान लें.

मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है. वह मामले की जानकारी लेकर तुरंत ही जल निकासी का प्रबंध करेंगे. उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की बात हो तो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए थी. अथवा उन्हें भी इस बात की जानकारी देनी चाहिए थी.

वीडियो : 




















Post a Comment

0 Comments