बड़ी ख़बर : वीडियो : बक्सर में पूर्व मुख्यमंत्री ने पकड़ा साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा राशि का भोजन घोटाला ..

पूर्व मुख्यमंत्री के मुताबिक वहां आवासित बच्चों की संख्या 285 दिखाई गई है लेकिन, वहां आवासित बच्चों की कुल संख्या 158 ही है ऐसे में 127 बच्चों के भोजन के नाम पर हर महीने प्रति बच्चे 2300 रूपये वसूले जाते हैं लेकिन, यह पैसा अधिकारी की जेब में जा रहा है. ऐसे में प्रति वर्ष लगभग साढ़े तीन करोड़ रूपये का गबन हो रहा है. 





- अंबेडकर आवसीय विद्यालय पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री
- कहा, रहने-खाने से लेकर विद्यालय पहुंचने तक में परेशानी 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में अनुसूचित बच्चों के भोजन के नाम पर हर साल साढ़े तीन करोड़ से अधिक राशि का घोटाला किया जा रहा है जिसे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने स्वयं पकड़ा है. जिसका उन्होंने खुलासा भी किया.




दरअसल, बुधवार को वह बक्सर में आवासीय अंबेडकर विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे जिसके बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से वार्ता की. वार्ता के दौरान उन्होंने बताया की वहां बच्चों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री के मुताबिक वहां आवासित बच्चों की संख्या 285 दिखाई गई है लेकिन, वहां आवासित बच्चों की कुल संख्या 158 ही है ऐसे में 127 बच्चों के भोजन के नाम पर हर महीने प्रति बच्चे 2300 रूपये वसूले जाते हैं लेकिन, यह पैसा अधिकारी की जेब में जा रहा है. ऐसे में प्रति वर्ष लगभग साढ़े तीन करोड़ रूपये का गबन हो रहा है. 

इस अलावे भोजन में भी हर दिन मेन्यू के मुताबिक भोजन नहीं मिलता. बच्चों को सप्ताह में दो दिन नॉनवेज तथा तीन दिन अंडा दिए जाने के नाम पर भी पैसे का गबन हो रहा है. बच्चों के आवासन तथा उनके विद्यालय तक आवागमन की व्यवस्था भी बदहाल है. चौकी है लेकिन, गद्दा नहीं. मार्ग भी ऐसा है कि बरसात के बाद पैदल चलना मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में सड़क को एक माह के अंदर दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री  के निरीक्षण तथा व्यवस्था की सच्ची तस्वीर सामने रखने के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि अधिकारियों के द्वारा जम कर घोटाला किया जा रहा है और बड़े अधिकारियों के जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments