वीडियो : सितंबर के प्रथम सप्ताह में होगा नगर परिषद चुनाव, मतदान केंद्र स्थापना का कार्य शुरु ..

नवंबर के प्रथम सप्ताह में चुनाव संपन्न कराया जाएगा. इसके पूर्व उप मुख्यमंत्री सह नगर आवास एवं विकास विभाग मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी इस बात को लेकर यही अनुमान जताया था लेकिन, अब पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि सितंबर में चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा.







- राज्य निर्वाचन आयोग जिला पदाधिकारी को लिखा पत्र
- 9 जुलाई से 31 अगस्त तक पूरी कर ली जानी है तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 के तहत सितंबर में नगर परिषद के चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश कुमार सिन्हा ने सभी जिलों के जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर मतदान केंद्र निर्माण के संदर्भ में निर्देशित किया है. उन्होंने बताया है कि मतदान केंद्रों के स्थान चिह्नितीकरण एवं मतदान केंद्र के साथ-साथ मतदाताओं की संख्या की सॉफ्टवेयर में प्रविष्टि 9 जुलाई से 18 जुलाई तक कर ली जाए. 



उसके बाद मतदान केंद्रों की सूची के प्रारूप का प्रकाशन 19 जुलाई को हो जाए. इसके साथ ही दावा-आपत्ति प्राप्ति की अवधि 19 जुलाई से 1 अगस्त तक रखी गई है. इसके अतिरिक्त प्रकाशन अवधि में प्राप्त आपत्तियों का निष्पादन 25 जुलाई से 6 अगस्त तक करने की भी बात कही गई है. प्रपत्र-ए में अंकित मतदान केंद्र से मतदाताओं का संबंधन कर सॉफ्टवेयर में इसकी प्रविष्टि करने लिए 7 अगस्त से 10 अगस्त तक की तिथि निर्धारित है. आयोग की वेबसाइट पर मतदान केंद्रों के साथ मतदाता सूची की अंतिम प्रकाशित सूची में को अपलोड करने की तिथि 11 अगस्त से 14 अगस्त तक निर्धारित की गई है. जबकि प्रपत्र -ए में मतदान केंद्र की अंतिम सूची पर आयोग का अनुमोदन 16 अगस्त से 25 अगस्त तक किया जाना है. इसके साथ ही मतदान केंद्र के अनुमोदित सूची का अंतिम प्रकाशन 29 अगस्त तक कर देना है जबकि, मतदान केंद्रवार मतदाता सूची का मुद्रण 31 अगस्त तक करना है. 

इन सभी कार्यों के निष्पादन के बाद यह माना जा रहा है कि नवंबर के प्रथम सप्ताह में चुनाव संपन्न कराया जाएगा. इसके पूर्व उप मुख्यमंत्री सह नगर आवास एवं विकास विभाग मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी इस बात को लेकर यही अनुमान जताया था लेकिन, अब पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि सितंबर में चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments