वीडियो : सिंगल यूज प्लास्टिक इस्तेमाल के विरुद्ध चला अभियान, आधा दर्जन दुकानदारों पर कार्रवाई ..

बताया कि कुल छह दुकानदारों को सिंगल यूज प्लास्टिक का विक्रय करते हुए पाया गया. उनके विरुद्ध जुर्माना लगाते हुए सिंगल यूज़ प्लास्टिक उत्पाद को भी जब्त कर लिया गया. साथ ही यह चेतावनी दी गई कि यदि अब भी वह नहीं सुधरते हैं तो उनके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. 





- नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी के नेतृत्व में चला अभियान
- कहा, आगे भी चलाया जाता रहेगा अभियान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : प्रतिबंधित सिंगल यूज़ पॉलिथीन के इस्तेमाल के विरुद्ध नगर परिषद के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम के नेतृत्व में चीनी मिल से इलाके में अभियान चलाकर सिंगल यूज़ पॉलिथीन तथा थर्माकोल से बने प्लेट और गिलास इस्तेमाल और बेच रहे दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की गई. इस दौरान चीनी मिल से लेकर 11 नंबर लख तक कुल छह दुकानों पर छापेमारी की गई, जहां से सिंगल यूज प्लास्टिक के साथ-साथ थर्मोकोल प्लेट और प्लास्टिक के गिलास भी बरामद किए गए. सभी बरामद सामग्री को जब्त कर लिया गया, जिसके बाद दुकानदारों से हजारों रुपये का जुर्माना भी वसूल किया गया.



जानकारी देते हुए नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि कुल छह दुकानदारों को सिंगल यूज प्लास्टिक का विक्रय करते हुए पाया गया. उनके विरुद्ध जुर्माना लगाते हुए सिंगल यूज़ प्लास्टिक उत्पाद को भी जब्त कर लिया गया. साथ ही यह चेतावनी दी गई कि यदि अब भी वह नहीं सुधरते हैं तो उनके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. इस दौरान नगर परिषद के प्रधान लिखित यशवंत कुमार, सहायक कर दारोगा नरसिंह चौबे, नप कर्मी नवीन पांडेय मौजूद रहे.

















Post a Comment

0 Comments