चर्च की जमीन पर तेजी से शुरू हुआ निर्माण तो उठने लगे सवाल ..

अनुमंडल दंडाधिकारी के द्वारा धारा 144 के तहत किसी भी प्रकार के नए निर्माण कार्य पर रोक लगाई गई है. बावजूद इसके निर्माण कार्य होना कहीं ना कहीं व्यवस्था को सवालों के घेरे में ले रहा है. दबी जुबान से स्थानीय लोगों ने बताया कि मामला मजबूत सेटिंग का है जिसकी बदौलत निर्माण कार्य जारी है.




- धारा 144 के तहत नए निर्माण पर लगाई गई है रोक
- धड़ल्ले से हो रहे निर्माण पर एसडीएम ने कहा, होगी कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा एक तरफ जहां भूमि विवाद के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए खासमहाल की जमीन की खरीद-बिक्री पर विशेष जांच का निर्देश अवर निबंधक को दिया गया है वहीं, दूसरी तरफ अब भी नियमों की अवहेलना धड़ल्ले से हो रही है. 

ऐसा ही एक मामला नगर के पीपरपांती रोड स्थित कैथोलिक चर्च परिसर में सामने आया जहां चर्च की जमीन पर धड़ाधड़ कटरा निर्माण कराया जा रहा है, जिस जमीन पर कटरे का निर्माण तेजी से किया जा रहा है, उस पर अनुमंडल दंडाधिकारी के द्वारा धारा 144 के तहत किसी भी प्रकार के नए निर्माण कार्य पर रोक लगाई गई है. बावजूद इसके निर्माण कार्य होना कहीं ना कहीं व्यवस्था को सवालों के घेरे में ले रहा है. दबी जुबान से स्थानीय लोगों ने बताया कि मामला मजबूत सेटिंग का है जिसकी बदौलत निर्माण कार्य जारी है.


रोक के बावजूद निर्माण कार्य होने पर अनुमंडल पदाधिकारी से सवाल किया गया. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यदि चर्च की जमीन पर निर्माण हो रहा है, तो यह गलत है और ऐसा करने वालों पर विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि हर किसी को कानून का अनुपालन करते हुए विधि-व्यवस्था बेहतर बनाए रखने में सहयोग करना चाहिए, यदि लोग ऐसा नहीं करते तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होना तय है.




















Post a Comment

0 Comments