बक्सर के डॉ स्नेहाशीष को मिला प्रभावी संचार में पेटेंट ..

बताया कि इस मौलिक शोध कार्य में उनके अलावे 11 अन्य शोधार्थियों ने योगदान किया है. उनका मौलिक कार्य कर्मचारी मनोबल में सुधार के लिए प्रभावी संचार के इंटरफेस प्रदान करने की प्रणाली के ऊपर था. 




- नगर के पीपी रोड निवासी हैं डॉ स्नेहाशीष
- सासाराम में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापक हैं डॉ स्नेहाशीष


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के पीपी रोड निवासी वाले डॉ स्नेहाशीष वर्धन को 12 अन्य शोधार्थियों के साथ मिलकर किये गए मौलिक शोध कार्य पर भारतीय पेटेंट हासिल हुआ है.

इससे पूर्व पिछले महीने ही दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय गया से उन्होंने पत्रकारिता एवं जनसंचार विषय में अपना पीएचडी शोध कार्य जो प्रमुख राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के न्यू मीडिया पर रणनीति पर आधारित थी, उसे पूरा किया था और उन्हें डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गयी थी.



स्थानीय पी पी रोड के रहने वाले  सीताराम पांडेय व ज्योति पांडेय के पुत्र डॉ स्नेहाशीष छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. उन्होंने पत्रकारिता एवं जनसंचार विषय में स्नातक, परा स्नातक, एमफिल करने के बाद प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा भी उत्तीर्ण की है. फिलहाल डॉ स्नेहाशीष वर्धन सासाराम में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में सहायक प्राध्यापक के रूप में कार्यरत हैं.

उन्होंने बताया कि इस मौलिक शोध कार्य में उनके अलावे 11 अन्य शोधार्थियों ने योगदान किया है. उनका मौलिक कार्य कर्मचारी मनोबल में सुधार के लिए प्रभावी संचार के इंटरफेस प्रदान करने की प्रणाली के ऊपर था. उन्होंने इस पेटेंट में सहयोग के लिए उचित मार्गदर्शन का श्रेय अपने अभिभावकों के साथ अपने पीएचडी शोध निदेशक दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रो. डॉ आतिश पराशर और अपने वरिष्ठ सहयोगी बक्सर के डिहरी गांव निवासी सहायक प्राध्यापक डॉ मयंक राय को दिया है.

















Post a Comment

0 Comments