डीएम के जनता दरबार में सामने आए भूमि सुधार के सर्वाधिक मामले ..

सभी विभागों के लिए अलग-अलग स्टाल लगाए गए थे जिनमें रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी समस्याओं को संबंधित स्टॉल में संबंधित पदाधिकारी के समक्ष आवेदकों के द्वारा रखा गया. जिला पदाधिकारी ने आवेदकों के आवेदन पर समीक्षा कर संबंधित पदाधिकारी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.





- ऑन द स्पॉट 29 आवेदनों का हुआ निष्पादन
- अन्य मामलों का भी समयबद्ध निष्पादन करने का दिया निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा डुमरांव प्रखंड मुख्यालय में जनता दरबार आयोजित किया गया. जनता दरबार में कुल 150 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग से जुड़े सर्वाधिक 71 मामले कल्याण विभाग से 01, नगर परिषद डुमरांव से जुड़े 16, पशुपालन विभाग का 1, समाज कल्याण विभाग आइसीडीएस के 3, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के 4, पंचायती राज विभाग के 6, मनरेगा के 1, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के 9, स्वास्थ्य विभाग के 5, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान का 1, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के 5, सामाजिक सुरक्षा के 8, विद्युत विभाग के 7, शिक्षा विभाग के 8, ग्रामीण कार्य विभाग के 4, एवं थाना से संबंधित 3 आवेदन प्राप्त हुए हैं.



जनता दरबार में सभी विभागों के लिए अलग-अलग स्टाल लगाए गए थे जिनमें रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी समस्याओं को संबंधित स्टॉल में संबंधित पदाधिकारी के समक्ष आवेदकों के द्वारा रखा गया. जिला पदाधिकारी ने आवेदकों के आवेदन पर समीक्षा कर संबंधित पदाधिकारी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

प्राप्त आवेदनों में से एक आवेदक ढकाइच निवासी शंकर लाल सिंह के आवेदन पर जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि मेडिकल टीम से दिव्यांगता का जांच करवाएं और साथ ही निर्देश दिया कि विभागीय निर्देशानुसार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराते हुए नियमानुकूल कारवाई करते हुए एक माह के अंदर मोटर ट्राई साइकिल उपलब्ध कराया जाए.

प्राप्त आवेदनों में से 29 आवेदनों का  जनता दरबार में ही समाधान कर दिया गया और शेष आवेदनों के संबंध में संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को समयबद्ध नियमानुकूल कारवाई करते हुए प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया.

इस दौरान अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी डुमरांव, सहायक पुलिस अधीक्षक डुमरांव, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी एवं अन्य विभागों से संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

















Post a Comment

0 Comments