वीडियो : कोरोना टीकाकरण के दौरान बीमार हुई छात्राएं ..

नौवीं कक्षा की छात्राओं को वैक्सीनेट किया जा रहा था. इस दौरान कुल नौ छात्राओं की तबीयत खराब हो गई. इटाढ़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एसएन उपाध्याय के मुताबिक टीका लेने के बाद बच्चियां एक कमरे से निकलकर दूसरे कमरे में जाने लगी. बाहर तेज धूप होने के कारण सभी बेहोश होकर गिर गई.




- छह को मिली तत्काल राहत, तीन का सदर अस्पताल में चल रहा इलाज
- चिकित्सक ने तेज धूप और खाली पेट वैक्सीनेशन को बताया कारण 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कोरोना टीकाकरण विभिन्न विद्यालयों में जोर-शोर से चलाया जा रहा है. इसी दौरान गुरुवार को इटाढ़ी प्रखंड के कुकुढ़ा मध्य विद्यालय में टीकाकरण के दौरान नौ स्कूली छात्राओं की तबीयत खराब हो गई. इस बात की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल कायम हो गया. मामले की तस्दीक की गई तो ज्ञात हुआ कि वैक्सीनेशन के बाद तेज धूप में जाने के कारण यह घटना हुई है. इस घटना में हताहत हुई सभी ने छात्राओं को तुरंत ही इटाढ़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. जहां छह की हालत में तुरंत सुधार हो गया, जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई जबकि, तीन छात्राओं का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एसएन उपाध्याय का कहना है कि खाली पेट और तेज धूप के कारण यह समस्या सामने आई है. फिलहाल सभी छात्राओं की स्थिति में सुधार है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक इटाढ़ी प्रखंड के कुकुढ़ा हाई स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्राओं को वैक्सीनेट किया जा रहा था. इस दौरान कुल नौ छात्राओं की तबीयत खराब हो गई. इटाढ़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एसएन उपाध्याय के मुताबिक टीका लेने के बाद बच्चियां एक कमरे से निकलकर दूसरे कमरे में जाने लगी. बाहर तेज धूप होने के कारण सभी बेहोश होकर गिर गई. बाद में उनका इलाज कराया गया. उन्होंने बताया कि दोपहर 3:00 बजे की यह घटना है. संभवत: काफी देर पहले भोजन करने के कारण इस तरह की स्थिति उत्पन्न हुई होगी.

वीडियो :/





















Post a Comment

0 Comments