वीडियो : शहीद की याद में स्मारक का हुआ निर्माण ..

कहा कि देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीद धनजी यादव की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा. बटालियन के द्वारा अपने शहीद जवान की याद में यह स्मारक गांव के विद्यालय प्रांगण में इसलिए बनवाया गया ताकि विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे भी शहीद के बलिदान को याद रखें तथा देश सेवा में जाने के लिए प्रेरित हो सकें.





- आइटीबीपी के शहीद जवान चक्की निवासी धनजी यादव की स्मृति में बना स्मारक
- बच्चों की प्रेरणा के लिए मध्य विद्यालय में किया गया अनावरण


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चक्की प्रखंड के स्थानीय गांव के लक्ष्मण ने राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शहीद आइटीबीपी जवान की स्मृति में स्मारक का अनावरण किया गया. आईटीबीपी के जवानों ने पिछले कुछ दिनों से मेहनत करते हुए इसे बनाया तथा इसका अनावरण शहीद की वीरांगना किरण कुमारी तथा उनके वर्षीय पुत्र अंकुश राज के द्वारा फीता काटकर एवं पुष्प अर्पित कर किया गया. मौके पर शहीद के पिता श्री राम यादव, माता तथा कई सम्मानित व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.


दरअसल, स्थानीय निवासी श्रीराम यादव के पुत्र धनजी ने वर्ष 2013 में आइटीबीपी ज्वाइन की थी. वह बतौर हेड कांस्टेबल कार्यरत थे. इसी बीच 29 जून 2018 को देश की सेवा करते समय शहीद हो गए. शहादत के तकरीबन साढे चार वर्षों के पश्चात आईटीबीपी के जवानों ने उनके पैतृक गांव लक्ष्मण डेरा स्थित मध्य विद्यालय परिसर में उनका स्मारक बनाया तथा उनकी पत्नी व बच्चे के हाथों इसका अनावरण कराया. 

मौके पर आईटीबीपी के बड़े अधिकारी नरेश चंद्र व सहायक सेनानी अभियंता नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीद धनजी यादव की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा. बटालियन के द्वारा अपने शहीद जवान की याद में यह स्मारक गांव के विद्यालय प्रांगण में इसलिए बनवाया गया ताकि विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे भी शहीद के बलिदान को याद रखें तथा देश सेवा में जाने के लिए प्रेरित हो सकें.

इस दौरान चक्की ओपी प्रभारी संजय सिंह, आइटीबीपी के हेड कांस्टेबल मनोज कुमार, हिमांशु यादव, हरेराम यादव, रंजन कुमार, सुभाष यादव, संतोष यादव, राजीव परोधनी, पवन कुमार, जितेंद्र कुमार, राजेश बाबू, मुनीश मुनकोटिया, भूपेंद्र सिंह, लवकुश उपाध्याय सहित आईटीबीपी के कई जवान एवं ग्रामीण तथा प्रबुद्ध जन मौजूद रहे.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments