वीडियो : विधायक ने उठाई जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग ..

अब अगर बारिश होती भी है तो किसानों को कोई फायदा नहीं होने वाला है क्योंकि, धान के बिचड़े अब सूख चुके हैं. ऐसे में वह राज्य सरकार से यह मांग करेंगे कि बक्सर को सूखाग्रस्त घोषित किया जाए. उन्होंने कहा कि उसके लिए वह जल्द ही मुख्यमंत्री तथा कृषि मंत्री को पत्र लिखकर इसकी मांग करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री से मुलाकात कर भी यह मांग रखेंगे.




- कहा, जल्द ही मुख्यमंत्री तथा कृषि मंत्री को लिखेंगे पत्र
- संपूर्ण जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की होगी मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर विधायक संजय कुमार तिवारी मुन्ना तिवारी ने कहा है कि मानसून की दगाबाजी तथा नहर में पानी नहीं आने से किसानों की हालत बेहद खस्ता है. अब अगर बारिश होती भी है तो किसानों को कोई फायदा नहीं होने वाला है क्योंकि, धान के बिचड़े अब सूख चुके हैं. ऐसे में वह राज्य सरकार से यह मांग करेंगे कि बक्सर को सूखाग्रस्त घोषित किया जाए. उन्होंने कहा कि उसके लिए वह जल्द ही मुख्यमंत्री तथा कृषि मंत्री को पत्र लिखकर इसकी मांग करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री से मुलाकात कर भी यह मांग रखेंगे.



विधायक ने कहा कि किसानों को पटवन के लिए नहर में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं हो पाई क्योंकि रिहंद बांध से भी पानी नहीं छोड़ा गया तथा कई जगह नहर को अवरुद्ध किया गया. ऐसे में किसानों के समक्ष घोर संकट खड़ा हो गया है. उन्होंने कहा कि वह नहर प्रमंडल के अधीक्षण अभियंता से भी बात कर उन्हें निर्देशित करेंगे कि वह जल्द से जल्द नहर के अंतिम छोर तक पानी की व्यवस्था कराएं.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments