वीडियो : एसडीएम की पहल पर पंडा समाज ने समाप्त किया धरना ..

रामरेखा घाट की सुंदरता और घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं की परेशानियों के मद्देनजर केवल दो सीढ़ियों पर व्यवस्थित ढंग से चौकी लगाई जाएगी. इसके अतिरिक्त चाली(मचान) अथवा किसी प्रकार से बांस-बल्ले का प्रयोग नहीं होगा. 


 




- घाट पर व्यवस्थित ढंग से चौकी लगाने की मिली अनुमतिक
- केवल दो सीढ़ियों का इस्तेमाल करेंगे पंडा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा की पहल पर पंडा समाज से दूसरे चरण की वार्ता के बाद विगत सात दिन से चला आ रहा अनिश्चितकालीन धरना समाप्त हो गया.

दूसरे चरण की वार्ता में घाट पर व्यवस्थित ढंग से चौकी लगाने की व्यवस्था पर सहमति बनी और यह कहा गया कि रामरेखा घाट की सुंदरता और घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं की परेशानियों के मद्देनजर केवल दो सीढ़ियों पर व्यवस्थित ढंग से चौकी लगाई जाएगी. इसके अतिरिक्त चाली(मचान) अथवा किसी प्रकार से बांस-बल्ले का प्रयोग नहीं होगा. चौकी भी वही पंडा लगा पाएंगे जो कि पूर्व से निबंधित हैं. वही विवाह मंडप मैं अनाधिकृत रूप से दुकान लगाने वाले लोगों की दुकानें हटाई जाएंगी.



इस अवसर पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि उन्होंने घाट का निरीक्षण किया है. रामरेखा घाट बक्सर का सम्मान है. लगभग हर महीने यहां दूरदराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं ऐसे में इसकी स्वच्छता और बेहतरी के लिए सबके सहयोग की आवश्यकता है. 
 
धरना का नेतृत्व कर रहे युवा नेता सौरभ तिवारी ने पंडा समाज का पक्ष रखते हुए कहा पंडा समाज के अलावे दुकानदार, मल्लाह, हजाम, माली सभी घाट की शोभा और श्रृंगार बनने का कार्य करेंगे. 

इन सभी विषयों पर सहमति बनाते हुए एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा के विचार से सहमत होकर अनिश्चितकालीन धरना को समाप्त किया गया. इस अवसर पर पंडा समाज के अध्यक्ष रामबचन पांडेय, सचिव परमहंस पांडे, ईश्वर चंद चौधरी, लाला बाबा, पोंगा बाबा, भुनेश्वर पांडेय, जनार्दन पांडे योगेश पांडे, जय शंकर पांडेय, परशुराम चौधरी परमेश्वर चौधरी, नागेश्वर बाबा, मोहित वर्मा, रामायण पांडेय, छोटू पांडेय, हरिद्वार पांडेय, भूषण पांडेय, हीरालाल पांडेय, पंकज प्रसाद समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

वीडियो : 

















Post a Comment

0 Comments