शादी में विवाहिता को मिले नकली गहने तो हुआ बवाल, मामला पहुंचा थाने ..

बाद में नवविवाहिता की शिकायत पर उसके मायके वालों ने जब स्वर्णकार से बात करनी चाही तो स्वर्णकार अभद्रता पर उतर गया. ऐसे में नया बाजार के स्वर्ण व्यसायी पर नकली गहना बेचने का आरोप लगाते हुए  नगर थाना में प्राथमिकी कराई गई. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.





- नकली गहना बेचने और गाली-गलौज करने पर स्वर्ण व्यवसायी पर एफआईआर
- नगर थाना क्षेत्र के नई बाजार के स्वर्ण व्यवसायी ने बेचे थे नकली गहने

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : एक नवविवाहिता जब मायके से ससुराल पहुंची तो एक नया बवाल सामने आ गया. असल में जो गहने उसे मायके से मिले थे उनका रंग बदरंग होने लगा. जांच कराने पर यह ज्ञात हुआ कि जो गहने उसे मिले हैं वह सारे गहने नकली हैं. बाद में नवविवाहिता की शिकायत पर उसके मायके वालों ने जब स्वर्णकार से बात करनी चाही तो स्वर्णकार अभद्रता पर उतर गया. ऐसे में नया बाजार के स्वर्ण व्यसायी पर नकली गहना बेचने का आरोप लगाते हुए  नगर थाना में प्राथमिकी कराई गई. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.


इस बाबत मिली जानकारी के मुताबक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करहंसी गांव के अशोक माली की बेटी की शादी दिसम्बर 20 में हुई थी. शादी के पूर्व अशोक ने बेटी को गहना देने के लिए नई बाजार के स्वर्ण व्यसायी आशीष कुमार और मनोज कुमार वर्मा से संपर्क साधा. पीड़ित ने स्वर्ण व्यवसायी से करीब चार लाख से अधिक रुपये के गहने की खरीद की. इसके बाद गहने उसने अपनी बेटी को शादी में उपहार स्वरुप दे दिए. कुछ ही समय के बाद गहने का रंग बदलने लगा तो पीड़ित ने गहने की जांच कुछ परिचित लोगों से कराई. जानकारों ने गहना नकली होने की बात कही. जिसके बाद पीड़ित ने जब दुकानदार से इस बात की शिकायत की तो दुकानदार ने मानने से इंकार कर दिया. हालांकि, कुछ स्थानीय लोगों के पहल पर दुकानदार ने गहना बदलने की मांग को स्वीकार भी कर लिया था लेकिन बदला नहीं. 

पीड़ित ने बताया कि गहना बदलने की मांग करने पर दुकानदार कुछ असमाजिक तत्वों के साथ उसके दरवाजे पर पहुंच गाली-गलौज करते हुए धमकी दी गई. मामले में नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.


















Post a Comment

0 Comments