वीडियो : प्रमाण पत्र बनवाने के लिए चक्कर लगा रहे दिव्यांगजन, ड्यूटी छोड़कर गायब हैं चिकित्सक ..

दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने के दिव्यांग जनों को लगातार अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ रहा है. गुरुवार को भी कई दिव्यांगजन प्रमाण पत्र बनाने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे थे लेकिन, चिकित्सकों के मौजूद नहीं होने के कारण वह आक्रोशित हो गए. उन्होंने सदर अस्पताल में काफी शोर-शराबा किया लेकिन वहां उनकी सुनने वाला कोई नहीं मिला.





चिकित्सक कक्ष में बैठे चपरासी, खाली पड़ी चिकित्सक की कुर्सी

- हाल बक्सर सदर अस्पताल का
- प्रमाण पत्र बनाने के लिए पहुंचे दिव्यांगों में रोष

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : दिव्यांग जनों के लिए बिहार सरकार के द्वारा बुनियाद केंद्र से लेकर तमाम स्वास्थ्य केंद्रों पर कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. योजनाओं का लाभ तभी मिल सकता है जब दिव्यांगता का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें. ऐसे में दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने के दिव्यांग जनों को लगातार अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ रहा है. गुरुवार को भी कई दिव्यांगजन प्रमाण पत्र बनाने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे थे लेकिन, चिकित्सकों के मौजूद नहीं होने के कारण वह आक्रोशित हो गए. उन्होंने सदर अस्पताल में काफी शोर-शराबा किया लेकिन वहां उनकी सुनने वाला कोई नहीं मिला.


मामले की तफ्तीश करने पर यह ज्ञात हुआ कि चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी, सदर अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर योगेंद्र कुमार एवं एक अन्य चिकित्सक डॉक्टर शालिग्राम पांडेय के द्वारा दिव्यांगों की जांच की जानी है लेकिन, दिन के 11 बजे से ज्यादा हो जाने के बावजूद वह अपने कक्ष में दिखाई नहीं दिए. वहां मौजूद क्लर्क थी उनसे पूछने पर यह ज्ञात हुआ कि वह टीकाकरण महाअभियान में व्यस्त होने के कारण नहीं पहुंचे हैं लेकिन, जल्द ही पहुंच जाएंगे हालांकि, दिन में 12 बजे तक चिकित्सक नहीं पहुंच सके थे.

उधर, मौके पर मौजूद दिव्यांग जनों ने यह बताया कि वह पिछले कई हफ्तों और महीनों से प्रमाण पत्र बनाने के लिए दौड़ लगा रहे हैं लेकिन, ना तो उनका प्रमाण पत्र बन रहा है और ना ही उन्हें सही मार्गदर्शन दिया जा रहा है. मामले में सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका और दिव्यांगजन व्यवस्था की बदहाली को कोसते नजर आए.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments