वीडियो : सूखी नहर में दो दिनों में आ सकता है पानी, विधायक ने दिए निर्देश ..

उन्होंने कहा कि सोन नहर प्रमंडल एवं गंगा पंप नहर प्रमंडल के कर्मियों का काम है कि टेल इंड तक नहरों का पानी पहुंचाएं. यदि हमें भी आपके साथ नहरों पर चलने की आवश्यकता होगी या किसी मंत्री या पदाधिकारी से बात कर पानी बढ़ाने की पहल करने की जरूरत होगी तो निःसंकोच हमें बताएं.



- सदर विधायक संजय कुमार तिवारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक
- कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल भी रहा मौजूद


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : खरीफ की खेती में पानी की कमी को जल्द ही दूर किया जाएगा. ऐसे में जिले में खरीफ फसलों की खेती में तेजी आने की संभावना है. क्योकि, अगले दो दिनों तक नहरों के अंतिम छोर तक पानी पहुंच सकता है. पिछले दिनों हमने सूखी नहर लेकर खबर चलाई थी जिस पर सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने आश्वस्त किया था कि किसानों को पानी जल्द ही मिलेगा. 



शुक्रवार को विधायक ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के साथ बक्सर परिसदन में गंगा पंप नहर प्रमंडल एवं सोन नहर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ नहरों में पानी उपलब्ध कराने को लेकर बैठक की. बैठक में विधायक ने कहा कि हर हाल में नहरों के टेल एंड तक पानी पहुंचाना हम सभी की जिम्मेदारी है. 

उन्होंने कहा कि किसानों के मुरझाया हुआ चेहरा हम नहीं देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि सोन नहर प्रमंडल एवं गंगा पंप नहर प्रमंडल के कर्मियों का काम है कि टेल इंड तक नहरों का पानी पहुंचाएं. यदि हमें भी आपके साथ नहरों पर चलने की आवश्यकता होगी या किसी मंत्री या पदाधिकारी से बात कर पानी बढ़ाने की पहल करने की जरूरत होगी तो निःसंकोच हमें बताएं.

इस दौरान गंगा पंप नहर के कार्यपालक अभियंता ने यह जानकारी दी कि 1250 क्यूसेक पानी प्राप्त हुआ है जो कल से जो कल से रामपुर, सोनपा, नागपुर एवं कोचाढ़ी तक पहुंचा दिया जाएगा.

वीडियो - 1 :

वीडियो - 2 : 


















Post a Comment

0 Comments